Advertisement
10 June 2021

बिहार में कोरोना से मौत का आंकड़ा एक दिन में 73 प्रतिशत बढ़ा, अब तक 5424 नहीं, 9375 लोगों की गई जान

बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने आज अपनी गलती स्वीकार करते हुए बताया कि राज्य में कोरोना से 5424 नहीं बल्कि 9375 लोगों की मौत हुई है ।

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने आठ जून तक कोरोना से 5424 लोगों की मौत का आंकड़ा बताया था, वह सही नहीं है । वास्तविक आंकड़ा 9375 है । दरअसल राज्य में कोरोना से हुई मौत के मामलों की समीक्षा कराई गई थी जिसमें यह पता चला कि कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा जिलों से नहीं भेजा जा रहा था ।


श्री अमृत ने बताया कि सभी जिलों से 18 मई को कोरोना से मौत की अद्यतन सत्यापित रिपोर्ट मांगी गई थी। सभी जिलों को इसके लिए दस दिनों का समय दिया गया था लेकिन इसके लिए और समय मांगे जाने पर उन्हें अतिरिक्त समय भी दिया गया । कोरोना से मौत के मामलों के सत्यापन को लेकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्तर पर प्राचार्य, अधीक्षक और मेडिसिन विभाग के विभागध्यक्ष की कमेटी बनाई गई थी जबकि जिलों में सिविल सर्जन , सहायक सिविल सर्जन और सिविल सर्जन द्वारा नामित मेडिकल ऑफिसर की एक कमेटी गठित की गई थी। दोनों कमेटियों ने अपनी रिपोर्ट विभाग को सौंप दी है।

Advertisement



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बिहार, कोविड 19, कोरोना वायरस, बिहार में कोरोना से मौत, कोविड से मौत, bihar, covid 19, corona virus, death from corona in bihar, death from covid
OUTLOOK 10 June, 2021
Advertisement