Advertisement
04 March 2022

बिहार के भागलपुर में विस्फोट से मकान ध्वस्त, 7 लोगों की मौत, पटाखे बनाने का काम करता था पूरा परिवार

ट्विटर

बिहार में भागलपुर शहर के तातारपुर क्षेत्र में गुरुवार की देर रात जोरदार विस्फोट के कारण एक मकान के ध्वस्त होने से सात लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मामले को लेकर ज़िलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया, "इस घटना से 2-3 घरों को नुकसान हुआ है। प्रथम दृष्टया पता चला है कि पूरा परिवार पटाखे बनाने का काम करता था, जांच जारी है।"

बिहार के मंत्री शाहनवाज़ हुसैन ने बताया कि भागलपुर की घटना में 7 लोग की मृत्यु हो गई है और 11 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। अभी भी घटनास्थल पर मलबा हटाया जा रहा है। पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

Advertisement

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तातारपुर पुलिस थाना क्षेत्र में हुए विस्फोट में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। सीएम ने मुख्य सचिव और डीजीपी को मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भागलपुर के पुलिस उप महानिरीक्षक सुजीत कुमार ने शुक्रवार को बताया कि काजवलीचक मुहल्ले में गुरुवार की देर रात को तीन मंजिला एक मकान में जोरदार विस्फोट होने से मकान धराशाई हो गया और उसके मलबे में दबकर कम से कम छह लोगों की मौत हो गई तथा 12 अन्य घायल हो गए हैं।

उन्होंने बताया कि सभी घायलों को भागलपुर के सदर अस्पताल और जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में कई की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।

कुमार ने बताया कि जोरदार विस्फोट के कारण धराशाई हुए मकान का मलबा हटाने का काम तेजी से चल रहा है और मलबे के हटने के बाद मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। इस हादसे में धराशाई मकान के करीब के दो अन्य मकानों को भी क्षति पहुंची है।

पुलिस उप महानिरीक्षक ने बताया कि इस घटना की आरंभिक जांच में मकान में अवैध पटाखे और देशी बम के निर्माण की बातें सामने आई है। विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम ने मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। मौके पर जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक समेत पुलिस एवं जिला प्रशासन के कई अधिकारी पहुंच गए और बचाव एवं राहत का कार्य जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: House collapsed, explosion, Bhagalpur, Bihar, 7 people died, make firecrackers
OUTLOOK 04 March, 2022
Advertisement