Advertisement
16 May 2021

पुराने अंदाज में दिखे लालू, यूपी बिहार के बेटों से की ये अपील

file photo

कोरोना की दूसरी लहर के बीच यूपी से बिहार तक गंगा सहित अन्य नदियों में तैरते हुए शव मिलने से हड़कंप मच गया है। इस बीच जेल से रिहा होने के बाद लालू अपने पुराने अंदाज में लौटते दिखाई दे रहे हैं। शुक्रवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर यूपी बिहार के बेटों से अपील की कि अपनी जीवनदायिनी गंगा माँ को बचाओ। इसके अलावा उन्होंने राज्य और केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। 

लालू ने ट्वीट किया कि गंगा मैया की गोद में लाशों का अम्बार लगना बेहद चिंताजनक, दर्दनाक और शर्मनाक है। किसकी लापरवाही से यह सब हो रहा है? उन्होंने आव्हान करते हुए कहा कि यूपी-बिहार के बेटों अपनी जीवनदायिनी गंगा माँ को बचाओ।

लालू ने एक और ट्वीट किया कि 2000 से अधिक शव गंगा में!! इतनी ग़रीबी है कि मृतकों के परिजनों के पास जलाने के लिए लकड़ी और कफन खरीदने के पैसे नहीं है। इसलिए शवों को गंगा जी में बहा दे रहे है या दफन कर दे रहे है। कथित नीति आयोग सरकारी संपत्ति के एवज में इस पर भी कोई निजीकरण की योजना बनाने में व्यस्त होगा।

Advertisement

वहीं दूसरी ओर लालू यादव के बेटे और बिहर के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी राज्य और केंद्र के खिलाफ हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि डब्ल्यूएचओ व आईसीएमआर मानक के अनुसार आरटी-पीसीआर टेस्ट कोरोना जांच का गोल्ड स्टैंडर्ड है और उसे कुछ जांच का 70 प्रतिशत होना चाहिए। लेकिन बिहार में नीतीश सरकार ठीक इसके विपरीत मात्रा 25-30 प्रतिशत आरटी-पीसीआर जांच कर रही है। इससे भी आश्चर्यजनक तथ्य ये है कि पिछले साल की तुलना में 41 प्रतिशत कटौती की है जबकि पॉजिटिव रेट 20 प्रतिशत है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पुराने अंदाज में लालू, लालू प्रसाद यादव, नदी में लाश, तैरते शव, कोविड 19, बिहार में कोरोना, Lalu in the old style, Lalu Prasad Yadav, corpse in the river, floating bodies, Covid 19, Corona in Bihar
OUTLOOK 16 May, 2021
Advertisement