Advertisement
05 July 2021

राजद के 25वें स्थापना दिवस पर लालू यादव ने किया ऐलान, जल्द करेंगे बिहार के सभी जिलों का दौरा

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का आज 25वां स्थापना दिवस है, जिसे पार्टी जोरदार तरीके से मना रही है। लंबे अरसे बाद आज पार्टी प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।वर्चुअल संबोधन के दौरान उन्होंने ये ऐलान किया कि वे जल्द बिहार आएंगे और लोगों से रूबरू होंगे। केवल पटना ही नहीं वो राज्य के हर जिले का दौरा करेंगे और वहां के लोगों से मिलकर अपने विचार रखेंगे।

 

अपने संबोधन के दौरान लालू ने कहा, "जब हम जनता दल से अलग हटे, तभी हमें पता था कि क्या करना है। ऐसे में सभी सहयोगियों के साथ बिहार भवन में मीटिंग कर पार्टी का गठन किया। नाम को लेकर चर्चा हुई कि क्या नाम रखा जाए। तब हमने रामकृष्ण हेगड़े को कॉल किया, उन्होंने नाम सुझाया राष्ट्रीय जनता दल। इसके बाद पार्टी का गठन हुआ और तब से लगातार हम संघर्ष कर रहे। पुराने लोगों को याद होगा कि हमने कितना संघर्ष किया।"

Advertisement

 

एबीपी की खबर के मुताबिक, लालू यादव ने कहा, " पार्टी के जन्म के बाद जितने चुनाव हुए, उसमें हमें अच्छी सीटें मिलीं, लेकिन मेरे जेल जाने के बाद जब-जब चुनाव आए मैं तड़पता रहा क्योंकि मैं बाहर नहीं आ पाया। मुझे इस बात का मलाल है। तेजस्वी से बात होती थी। उसने कहा कि पापा हम निपट लेंगे। आप घबराइए नहीं।"

 

आरजेडी सुप्रीमो ने कहा, "हमारे साथ जनता की ताकत है। झारखंड में भी हमने राज किया। निकट भविष्य में हम देश को आगे बढ़ाएंगे। आज महंगाई और बेरोजगारी कोरोना से भी बड़ी महामारी है। सरकारी क्षेत्रों का निजीकरण किया जा रहा, ये देश के लिए अच्छा नहीं है। महंगाई इतनी है कि मत पूछिए। हमारे कार्यकाल में ऐसा होता तो लोग चलने नहीं देते। आज घी पीछे छूट गया, पेट्रोल-डीजल आगे निकल गया।"

 

लालू यादव ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को दी श्रद्धांजलि

इससे पहले आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव ने पार्टी के रजत जयंती समारोह का वर्चुअल तरीके से उद्धाटन किया। साथ ही उन्होंने कहा कि आपको मालूम हो कि रामविलास पासवान जी की आज जयंती है। हम लोगों ने लंबे समय तक साथ में काम किया है। आज वो हम लोगों के बीच नहीं हैं, हम उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं।

दिवंगत रामविलास पासवान की जयंती पर तेजस्वी यादव ने दी श्रद्धांजलि

एलजेपी संस्थापक दिवंगत रामविलास पासवान को तेजस्वी यादव ने श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'वंचितों, उपेक्षितों और उत्पीडितों के हक़ों के लिए जीवन भर संघर्षरत रहे वरिष्ठ समाजवादी नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय श्री रामविलास पासवान जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन।'

इससे पहले पार्टी की स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को आयोजित विशेष विचार गोष्ठी का शुभारंभ करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत की दम पर पार्टी इतनी सफल और प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी बनी है। राजद प्रदेश कार्यालय में आयोजित इस गोष्ठी को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पांच जुलाई को आयोजित किये जा रहे राजद के रजत जयंती समारोह को पार्टी के नेता लालू प्रसाद संबोधित करेंगे। इससे पहले दिल्ली से ही वे इस समारोह का वर्चुअल मोड में उद्घाटन करेंगे।

आम तौर पर अपनी ही पार्टी के पोस्टरों से दूर रहने वाले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव इस बार इस समारोह को लेकर लगाए गए पोस्टरों में खूब नजर आ रहे हैं। इसी कार्यक्रम के सिलसिले में पटना में लगे एक पोस्टर में लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव नजर आ रहे हैं। इसपर लिखा है कि राजद के 25वें स्थापना दिवस की बधाई।

चुनाव के दौरान हटवा दिए थे बैनर

बता दें कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के दौरान जब तेजस्वी यादव राजद की बागडोर संभाल रहे थे, तब उनकी छवि को बेदाग दिखाने के लिए लालू यादव की तस्वीरों वाले सभी बैनर, पोस्टर और होर्डिंग हटवा दिए गए थे। उल्लेखनीय है कि उस समय लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में जेल में बंद थे। ऐसे में अब पार्टी के पोस्टरों में उनकी वापसी के खूब सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राजद स्थापना दिवस, कार्यकर्ताओं, रूबरू, लालू प्रसाद यादव, शुभकामनाएं, RJD, Foundation Day, After long time, Lalu Yadav, workers, best wishes
OUTLOOK 05 July, 2021
Advertisement