Advertisement
23 October 2020

नीति आयोग ने माना, हर मोर्चे पर विफल रहे नीतीश कुमार: कांग्रेस

कांग्रेस ने नीति आयोग की जारी रिपोर्ट के आधार पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खिलाफ हमला तेज करते हुए कहा कि आयोग ने माना है कि उनकी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले नीति आयोग ने ‘समावेशी विकास लक्ष्य 2019-20’ रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विकास के हर पैमाने पर विफल माना गया है। उन्होंने कहा कि नीति आयोग के अध्यक्ष प्रधानमंत्री होते हैं इसलिए यह स्पष्ट है कि इस रिपोर्ट को भी श्री मोदी के गहन शोध के बाद ही तैयार कराया गया होगा।

सुरजेवाला ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पंद्रह वर्ष के सुशासनी कार्यकाल के बाद भी बिहार देश का सबसे गरीब राज्य है। उन्होंने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्ष 2020 में बिहार की जनसंख्या 12 करोड़ 47 लाख है, जिसमें से चार करोड़ 21 लाख लोग आज भी गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) हैं। यह राज्य की कुल जनसंख्या का 33.74 प्रतिशत है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: NITI Aayog, admits, Nitish kumar, failed, every front, Congress, नीति आयोग, माना, हर मोर्चे पर, विफल रहे नीतीश, कांग्रेस
OUTLOOK 23 October, 2020
Advertisement