Advertisement
21 January 2023

बिहार: प्रशांत किशोर ने ‘समाधान यात्रा’ को बताया ‘लोगों को मूर्ख बनाने का प्रयास’, सीएम नीतीश को लेकर कही ये बात

राजनीतिक रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 'समाधान यात्रा' को 'लोगों को मूर्ख बनाने का प्रयास' बताते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों में 'पसंदीदा मंत्रियों और नौकरशाहों' की बैठकों की अध्यक्षता करने से लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं होगा।

बता दें कि बिहार में इस वक्त यात्राओं का दौर जारी है। एक तरफ सीएम नीतीश समाधान यात्रा पर निकले हैं तो वहीं चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पहले से ही जन सुराज यात्रा कर रहे हैं।

गोपालगंज जिले के बरौली में मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत करते हुए, किशोर ने शुक्रवार को दावा किया कि जद (यू) नेता ने अतीत में कई यात्राएं की हैं, लेकिन इससे राज्य में बेहतरी के लिए कुछ भी नहीं बदला।

Advertisement

उन्होंने कहा, "यह समाधान यात्रा उनकी (सीएम) 14वीं यात्रा है, लेकिन राज्य में कुछ भी नहीं बदला है। यह यात्रा सिर्फ लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश है। यात्रा के दौरान अपने पसंदीदा मंत्रियों और नौकरशाहों के साथ बैठक करने से लोगों की समस्याएं हल नहीं होंगी।" .

जद (यू) की 'समाधान यात्रा' का उद्देश्य राज्य में चल रहे कल्याणकारी कार्यक्रमों और लंबित कार्यों की स्थिति का आकलन करना है।

किशोर ने कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल नहीं होने के लिए सीएम की आलोचना की।

"अन्य राजनीतिक दलों के नेता देश के विभिन्न हिस्सों में कांग्रेस यात्रा में भाग ले रहे हैं, लेकिन कुमार ने भाग लेने से इनकार कर दिया। इस तथ्य के बावजूद कि कांग्रेस बिहार में 'महागठबंधन' सरकार में भागीदार है, कुमार ने भाग नहीं लिया। किशोर ने कहा कि विपक्षी एकता की उसकी बात एक तमाशा है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bihar, political strategist-turned-politician, Bihar Chief Minister Nitish Kumar, 'Samadhan Yatra', "favourite ministers and bureaucrats"
OUTLOOK 21 January, 2023
Advertisement