Advertisement
07 April 2022

शहाबुद्दीन की पत्नी ने कहा- अगर मेरे बेटे पर लगे आरोपों की निष्पक्ष जांच नहीं हुई तो छोड़ दूंगी सिवान

कभी अपने खौफ और सियासी दखल के लिए चर्चित शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने बिहार सरकार से कहा है कि अगर उन्हें उनके बेटे ओसामा पर लगे कातिलाना हमले की निष्पक्ष जांच नहीं हुई तो वे पूरी सम्पति बेच कर सिवान से कहीं और चले जाएंगे।

साहब के नाम से चर्चित रहे शहाबुद्दीन कभी बिहार की सियासत में इतनी दखल रखते थे कि राबड़ी सरकार बनने के लिए उन्होंने रातोंरात विधायकों की संख्या विधानसभा मे जीत के लायक कर दी।

खौफ इतनी की सिवान तेज़ाब कांड याद कर आज भी लोग सिहर जाते हैं। यही नहीं, एक बार पुलिस महानिदेशक बनाने की बात नहीं, मानने पर उन्होंने सरकार को गिराने की धमकी भी दे थी। कुल 39 संज्ञेय अपराध के मुलाज़िम थे साहब। कई आईपीएस से तो सीधी भिड़न्त कर घंटों गोलियां चलाई थी।

Advertisement

दरअसल, तिहाड़ जेल कस्टडी में कोरोना से उनकी मौत के बाद उनका प्रतिद्वंदी गैंग खान ब्रदर्स उभर कर सिवान में नई आपराधिक- राजनीतिक रसूख बनाने की कवायद में है। ठीक शहाबुद्दीन स्टाइल में ही।

यही कारण रहा कि कथित अपराध के साथ एमएलसी चुनाव में भी किस्मत आजमाना शुरू किया। चुनाव प्रचार के दौरान खान ब्रदर्स पर गोलियां चल गयीं। नाम आया शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा का।

उनकी माँ हिना का कहना है कि उनका बेटा ओसामा उस दिन वहां था ही नहीं। उसका पक्का सबूत देने को वो तैयार हैं। इसी तैयारी के बीच उन्होंने नीतीश सरकार से कहा है कि अगर उनके बेटे को न्याय नहीं मिला तो वे पूरी सम्पति बेचकर सिवान से कहीं अन्यत्र चली जायेगी।

इसके पीछे कारण यह भी है कि अपने शौहर को खोने के बाद विदेश में पढ़े अपने इंजीनियर पुत्र को वह अंडरवर्ल्ड की दुनिया से अलग रखना चाहती हैं। शहाबुद्दीन की मौत उनके खास रहे करीब दर्जन भर गुर्गे गैंगवार में मारे गए। अब हिना को डर सताने लगा कि कहीं प्रतिशोध में उनके जवान बेटे को भी अपराधी निशाना न बना लें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bihar: Shahabuddin's wife Heena, fair investigation, allegations, son Osama, Siwan
OUTLOOK 07 April, 2022
Advertisement