Advertisement
12 August 2024

बिहार के सिद्धनाथ मंदिर में भगदड़, सात श्रद्धालुओं की मौत, 16 घायल

बिहार में जहानाबाद जिले के बाबा सिद्धनाथ मंदिर में रविवार देर रात मची भगदड़ में कम से कम सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस हादसे पर  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

अधिकारी ने सोमवार को बताया कि मृतकों में ज्यादातर कांवड़िये शामिल हैं। इस बीच, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने घटना पर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का ऐलान किया है। सीएम नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

जिला अधिकारी अलंकृता पांडेय ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि कांवड़ियों में किसी चीज को लेकर विवाद हो गया, जिसके बाद उनके बीच कहासुनी और हाथापाई हुई, जिससे मंदिर में भगदड़ मच गई। पांडेय ने बताया कि यह घटना रविवार देर रात साढ़े 11 बजे के आसपास हुई।

Advertisement

जहानाबाद SHO दिवाकर कुमार विश्वकर्मा ने कहा, "DM और SP ने घटनास्थल का दौरा किया और वे स्थिति का जायजा ले रहे हैं... हम परिवारों (मृतकों और घायलों के) से मिल रहे हैं और उनसे पूछताछ कर रहे हैं... हम लोगों (मृतकों) की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं, इसके बाद हम शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजेंगे...कुल 7 लोगों की मौत हो गई है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Stampede, Siddhnath temple, Bihar, seven devotees killed, 16 injured
OUTLOOK 12 August, 2024
Advertisement