Advertisement
23 January 2023

बिहार में फिर जहरीली शराब कांड! सीवान में तीन लोगों की मौत, सात अन्य बीमार

प्रतिकात्मक तस्वीर

बिहार में सीवान जिले के भोपतपुर अनुमंडल में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य बीमार पड़ गए। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। जिला प्रशासन द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक,पेट में दर्द, जी मिचलाने और चक्कर आने की शिकायत के बाद रविवार शाम करीब सात बजे 10 लोगों को सीवान जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बयान में कहा गया है, ‘‘अस्पताल के चिकित्सकों ने एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया, जबकि पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (पीएमसीएच) ले जाते समय दो और लोगों की मौत हो गई। सात अन्य लोग जिला अस्पताल में भर्ती हैं।’’ स्थानीय लोगों ने बताया कि बीमार पड़े सात लोगों में कई की हालत गंभीर है।

गौरतलब है कि बिहार में अप्रैल 2016 से शराब की बिक्री और उपभोग पर प्रतिबंध है। जिला प्रशासन ने कहा कि मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के वास्तविक कारणों का पता चल सकेगा।

अधिकारियों के मुताबिक, ”सुरक्षाकर्मियों की एक टीम को इलाके में तैनात कर दिया गया है। संबंधित थाना ने एक मामला दर्ज किया है और विषय की जांच की जा रही है। मामले में अब तक कुल 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।’’
Advertisement

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर महीने में सारण जिले में जहरीली शराब पीने से कथित तौर पर करीब 50 लोगों की जान चली गई थी।

इस घटना के बाद बिहार विधानसभा में आरोप-प्रत्यारोप लगाये जाते देखने को मिला था। विपक्षी नेताओं ने जहरीली शराब पीने से होने वाली मौत की घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर प्रहार किया था। भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया था कि सारण में जहरीली शराब पीने से 100 से ज्यादा लोगों की जान गई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Three dead, 7 ill, consuming spurious liquor, Bihar
OUTLOOK 23 January, 2023
Advertisement