Advertisement
21 October 2020

बिहार में 10 लाख नौकरी के लिए अतिरिक्त 58 हजार करोड़ कहां से लाएगा विपक्ष: सुशील मोदी

पीटीआइ

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी प्रसाद यादव के राज्य में 10 लाख युवाओं को नौकरी देने की घोषणा पर आज फिर से न केवल हमला बोला बल्कि विपक्ष से पूछा कि इस वादे को पूरा करने के लिए वे अतिरिक्त 58 हजार करोड़ रुपये कहां से लाएंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने बुधवार को कहा कि विपक्ष की डपोरशंखी घोषणाओं के तहत यदि वास्तव में दस लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी जाए तो राज्य के खजाने पर 58415.06 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। इसके अलावा पहले से कार्यरत 12 लाख से ज्यादा कर्मियों के वेतन मद में होने वाले खर्च 52734 करोड़ रुपये को इसमें जोड़ लें तो यह राशि एक लाख 11 हजार 189.06 करोड़ रुपये होती है।

सुशील मोदी ने सवालिया लहजे में कि जब विपक्ष वेतन पर ही बजट का अधिकांश भाग खर्च करेगा तो फिर पेंशन, छात्रवृत्ति, साइकिल, पोशाक, मध्याह्न भोजन, कृषि अनुदान, फसल सहायता, पुल-पुलिया, सड़क, बिजली जैसी तमाम योजनाओं के लिए पैसे कहां से आयेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बिहार में 10 लाख नौकरी के लिए अतिरिक्त 58 हजार करोड़ कहां से लाएगा विपक्ष: सुशील मोदी, Opposition, additional, 58 thousand crores, 10 lakh jobs, in Bihar, Sushil Modi
OUTLOOK 21 October, 2020
Advertisement