Advertisement
18 December 2023

बीजेपी का आश्वासन, "संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने की साजिश का जल्द होगा खुलासा"

बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने संसद पर हमले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से दिए जा रहे बयानों की आलोचना की और कहा कि जांच के बाद सच्चाई सामने आ जाएगी। उन्होंने इसकी तुलना किसानों के विरोध प्रदर्शन से की और कहा कि सुरक्षा उल्लंघन में एक टूलकिट गिरोह शामिल था।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, ''यह वही राहुल गांधी हैं जो अफजल गुरु को फांसी दिए जाने पर जेएनयू गए थे। संसद पर हमले की जांच की जा रही है और साजिश स्पष्ट हो जाएगी और सच्चाई आम जनता के सामने आ जाएगी जैसे किसानों के विरोध के दौरान टूलकिट के रचनाकारों का खुलासा हुआ था।''

उन्होंने आगे नीतीश कुमार सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राज्य में कोई कानून-व्यवस्था नहीं है और हिंदुओं को हलाल मांस खिलाकर उनकी आस्था को भ्रष्ट किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आगे कहा, "सनातन धर्म में सदियों से 'बाली प्रथा' (पशु बलि) है। मैंने कहा है कि मैं अपने मुस्लिम भाइयों का सम्मान करता हूं। वे अपने धर्म के प्रति इतने प्रतिबद्ध हैं कि वे केवल हलाल मांस का सेवन करते हैं। रक्षा और सम्मान के लिए  आपका धर्म, मैं अपने हिंदू भाइयों से अनुरोध करता हूं कि वे हलाल मांस का सेवन बंद कर दें और इसके बजाय केवल झटका मांस का सेवन करें। हिंदुओं को हलाल मांस खिलाकर उनके संस्कारों को भ्रष्ट किया जा रहा है।"

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि अपराधी सत्ता में हैं लेकिन बिहार सरकार और राजद राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में सक्षम नहीं है। उन्होंने कहा, "सड़क किनारे मवेशियों की बलि दी जा रही है और हलाल मांस पकाया जा रहा है, जिससे हिंदुओं की स्वच्छता और अनुष्ठान प्रभावित हो रहा है। हलाल मांस के लिए अलग बूचड़खाने होने चाहिए।" उन्होंने इंडिया ब्लॉक की भी आलोचना की और कहा कि अगर INDIA गठबंधन में से किसी में हिम्मत है, तो कृपया जाएं और वाराणसी में पीएम मोदी से लड़ें।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, Congress, Giriraj Singh, Giriraj Singh on parliament security breach, loksabha security lapse
OUTLOOK 18 December, 2023
Advertisement