Advertisement
15 September 2022

राजस्थान में फिर से गरमाया जाति का मामला, ऊंची जाति के बर्तन में पानी पीने से दलित को पीटा

प्रतिकात्मक फोटो

राजस्थान के जैसलमेर जिले में ऊंची जाति के लोगों के बर्तन में पानी पीने को लेकर कुछ लोगों ने एक दलित व्यक्ति को लोहे की छड़ों और लाठियों से पीट दिया। जिससे राजस्थान में एक बार फिर से दलित–सवर्ण राजनीति गरमा गई है।

गुरुवार को पुलिस ने सूचना दी की जैसलमेर जिले के दिग्गा गांव में हुई घटना के सिलसिले में चार लोगों के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

घटना मंगलवार शाम की है जब चतुर राम अपनी पत्नी के साथ दिग्गा गांव जा रहे थे। गांव में ही एक किराने की दुकान के बाहर रखे बर्तन से पानी पी लिया। जिसके वजह से चार-पांच लोगों ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया और बर्तन से पानी पीने के कारण लोहे की छड़ों और डंडों से उनकी पिटाई कर दी। उनका दावा है कि उनकी पिटाई उच्च जाति के लोगो ने की क्योंकि वह बर्तन केवल उच्च जाति के लोगों के लिए था।

Advertisement

राम के एक कान के पीछे और शरीर के अन्य हिस्सों में चोटें आई हैं। जिससे उन्हें अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने उनका बयान दर्ज कर लिया है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार मामला दर्ज कर लिया गया है। राम ने यह भी दावा किया है की आरोपियों ने गोलियां भी चलाई हैं। पुलिस ने कहा कि दावे की पुष्टि होनी बाकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rajasthan, Dalit beaten, Rajasthan, Jaisalamer, FIR registered, Ashok Gehlot, Congress
OUTLOOK 15 September, 2022
Advertisement