Advertisement
11 August 2022

कांग्रेस ने गोवा बीजेपी पर तिरंगे का 'अपमान' करने का लगाया आरोप, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने भी किया पलटवार

कांग्रेस ने भाजपा की गोवा इकाई के अध्यक्ष सदानंद तनवड़े पर तिरंगे को उल्टा पकड़कर उसका अपमान करने का आरोप लगाया है और उनसे माफी मांगने की मांग की है।

कांग्रेस की गोवा इकाई के प्रवक्ता अमरनाथ पंजीकर ने आरोप लगाया कि मंगलवार को पणजी में तिरंगा वितरण कार्यक्रम के दौरान तनवडे ने राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा रखा था। कार्यक्रम का आयोजन पणजी विधायक और राज्य के राजस्व मंत्री अतानासियो मोनसेराटे ने किया था।
        
पांजीकर ने बुधवार को यहां जारी एक प्रेस नोट में कहा, "गोवा भाजपा अध्यक्ष सदानंद तनावडे ने कल (मंगलवार) तिरंगे को उल्टा दिखाकर उसका अपमान किया।" उन्होंने कहा, "मैं उनसे (तनावडे) अपने 'तिरंगा जागृति' के राजनीतिक मिशन पर जाने से पहले हमारे राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करने के बारे में सबक लेने का आग्रह करता हूं।"
        
पंजिकर ने कहा कि तनवड़े को अपने आचरण के लिए सभी भारतीयों से माफी मांगनी चाहिए। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए तनवड़े ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस उनके खिलाफ इस तरह के बयान जारी कर अपनी हताशा दिखा रही है।
        
उन्होंने कहा, "मैंने राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा नहीं फहराया। यह सिर्फ एक पल के लिए था कि जब मैं झंडा खोल रहा था तो यह उल्टा खुल गया, लेकिन एक सेकंड के भीतर मैंने इसे ठीक कर दिया।" उन्होंने कहा कि विपक्षी दल हताशा में अनावश्यक मुद्दा पैदा कर रहा है।
         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, BJP, Goa, Insult of National Flag, Rataliation
OUTLOOK 11 August, 2022
Advertisement