Advertisement
16 February 2024

कांग्रेस के लोग भगवान राम को काल्पनिक कहते थे, अब 'जय सिया राम' का नारा लगा रहे हैं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अयोध्या में राम मंदिर पर उसके रुख को लेकर कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि जो लोग भगवान राम को काल्पनिक कहते थे और नहीं चाहते थे कि मंदिर का निर्माण हो, वे भी अब 'जय सिया राम' का जाप कर रहे हैं।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की नींव रखने और हरियाणा के रेवाड़ी में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत ने आज दुनिया में नई ऊंचाइयों को छुआ है और यह लोगों के आशीर्वाद के कारण संभव हुआ है।

इस सप्ताह अपनी यूएई और कतर यात्रा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अब भारत को हर कोने से जो सम्मान मिलता है, वह अकेले मोदी का नहीं, बल्कि हर भारतीय का है। विपक्षी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि जो लोग भगवान राम को काल्पनिक कहते थे और नहीं चाहते थे कि अयोध्या में मंदिर बने, वे भी अब 'जय सिया राम' का नारा लगा रहे हैं।

Advertisement

दशकों तक, कांग्रेस ने संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने में बाधाएं पैदा की थीं, जो तत्कालीन राज्य जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देता था। उन्होंने कहा कि उन्होंने गारंटी दी थी और अनुच्छेद 370 को हटाकर उसे पूरा किया।

मोदी ने कहा कि 2014 के आम चुनाव के लिए भाजपा द्वारा उन्हें अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने के बाद उनका पहला कार्यक्रम सितंबर 2013 में रेवाड़ी में था। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में, मैंने कुछ गारंटी दी थी। अयोध्या में भव्य राम मंदिर चाहता था और यह पूरा हो गया है।"

मोदी ने कहा कि लोग अब कह रहे हैं कि चूंकि वह फिर से रेवाड़ी आए हैं, भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए इस बार लोगों के आशीर्वाद से 400 से अधिक सीटें जीतेगा - 'अबकी बार एनडीए सरकार 400 पार'। उन्होंने कहा, लोकतंत्र में सीटें महत्वपूर्ण हैं, लेकिन मेरे लिए लोगों का आशीर्वाद सबसे बड़ी संपत्ति है। लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Narendra Modi, Congress, BJP, Loksabha elections 2024, ram temple ayodhya
OUTLOOK 16 February, 2024
Advertisement