Advertisement
17 September 2024

क्रिकेटप्रेमियों को कल से लगातार खेल की सौगात मिलेगी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के रोमांचक सत्र का आगाज हो चुका है और बुधवार से 20 अक्टूबर तक एक के बाद एक जबरदस्त मुकाबले देखने को मिलेंगे। लाल गेंद हो चाहे सीमित ओवर का प्रारूप, प्रतिदिन कम से कम कोई न कोई मैच जरूर खेला जाएगा।

प्रमुख मुकाबलों की बात करें तो बुधवार को न्यूज़ीलैंड के श्रीलंका दौरे पर पहला टेस्ट जबकि अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच शारजाह में यूएई में पहला वनडे होगा। 19 सितंबर से बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ पहला टेस्ट और दो टेस्ट सहित तीन टी20 मैच की श्रृंखला खेलेगी।

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट में स्पिनरों की मददगार घरेलू पिचों पर भारतीय फिरकी गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजरें होंगी । इसके अलावा फोकस तेज गेंदबाजों और सितारों से भरे भारत के बल्लेबाजी क्रम पर भी होगा। साथ ही यह देखना रोचक होगा कि बांग्लादेश के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का सामना कैसे करते हैं।

Advertisement

इसी दिन ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंख्रला भी शुरू होगी जो 29 सितंबर तक चलेगी । इससे पहले दोनों टीमों के बीच टी20 श्रृंखला ड्रॉ पर समाप्त रही थी ।

आगामी महीने में इंग्लैंड पाकिस्तान से तो वहीं न्यूज़ीलैंड भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलेगा और यह श्रृंखलायें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का हिस्सा होंगी ।

दूसरी ओर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के 9वें संस्करण का बिगुल भी बजने वाला है जिसका आयोजन सुरक्षा कारणों से बांग्लादेश की बजाय संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित कर दिया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: India vs Bangladesh, India vs Bangladesh match timing, Cricket lover, Afghanistan, Rohit Sharma
OUTLOOK 17 September, 2024
Advertisement