Advertisement
11 March 2023

दिल्ली आबकारी नीति मामला: बीआरएस नेता कविता से ईडी ने की 9 घंटे पूछताछ, 16 मार्च को फिर किया तलब

ANI

दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन के एक मामले में बीआरएस नेता के कविता शनिवार को नौ घंटे तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुईं। मामले के संबंध में बीआरएस नेता को 16 मार्च को फिर से तलब किया गया है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की 44 वर्षीय बेटी एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित संघीय एजेंसी के मुख्यालय से नौ घंटे की पूछताछ और धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज कराने के बाद रात करीब आठ बजे निकली। वह करीब 11 बजे करीब डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित तुगलक रोड स्थित अपने पिता के सरकारी आवास से ईडी कार्यालय पहुंची थी.

ईडी कार्यालय की बैरिकेडिंग के लिए दिल्ली पुलिस और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवानों की भारी उपस्थिति थी, यहां तक कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया। यह आरोप लगाया गया है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति ने कार्टेलाइजेशन की अनुमति दी और कुछ डीलरों का पक्ष लिया, जिन्होंने इसके लिए कथित रूप से रिश्वत दी थी, इस आरोप का सत्तारूढ़ आप ने जोरदार खंडन किया।

Advertisement

नीति को बाद में रद्द कर दिया गया और दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर ने सीबीआई जांच की सिफारिश की, जिसके बाद ईडी ने पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 11 March, 2023
Advertisement