Advertisement
15 June 2022

कांग्रेस मुख्यालय में जबरन नहीं गई दिल्ली पुलिस, अधिकारी बोले- मारपीट का आरोप झूठा

PTI

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को इन आरोपों को पूरी तरह गलत बताते हुए खारिज कर दिया कि उसके कर्मियों ने जबरन कांग्रेस मुख्यालय में प्रवेश किया और पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को पीटा है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "आरोप पूरी तरह से झूठे हैं और हमने उनका जोरदार खंडन किया।"  हालांकि, पार्टी ने सोशल मीडिया पर कथित वीडियो क्लिप साझा की, जिसमें पुलिस कर्मियों को उसके कार्यालय परिसर में प्रवेश करते दिखाया गया है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, "हमने उन्हें रोकने की कोशिश की थी और जुलूस निकालने से रोकने के लिए एआईसीसी (अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी) का गेट बंद करने की कोशिश की थी... इस प्रक्रिया में, उनकी कुछ हाथापाई हो सकती है, लेकिन  पुलिस ने एआईसीसी के परिसर में प्रवेश करने की कोशिश नहीं की थी और उनके पास प्रवेश करने का कोई कारण नहीं था।"

Advertisement

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ के तीसरे दिन कांग्रेस ने राष्ट्रीय राजधानी में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।  पुलिस अधिकारी ने कहा, "वे (कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता) पुलिस की नहीं सुन रहे थे। हम उन्हें पिछले तीन दिनों से कह रहे थे कि किसी भी जुलूस की अनुमति नहीं है। हम उन्हें निर्धारित स्थान, जंतर मंतर पर अपना विरोध प्रदर्शन करने का मौका दे रहे थे।

वहीं, कांग्रेस ने मांग की है कि "आपराधिक अतिचार" के लिए प्राथमिकी दर्ज की जाए, दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जाए और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की जाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi Police, Congress headquarters, Allegations, Assualt, Rahul Gandhi
OUTLOOK 15 June, 2022
Advertisement