Advertisement
01 September 2022

बंगाल बीजेपी में खुलकर सामने आई कलह, भाजपा सचिव ने अध्यक्ष को बताया कठपुतली

ANI

बंगाल भाजपा में कलह समय खुलकर सामने आ गई जब भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अनुपम हाजरा ने गुरुवार को पार्टी के बंगाल अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को पार्टी का नेतृत्व करने के लिए आवश्यक 'व्यक्तित्व की कमी' के लिए आड़े हाथ लिया और कहा कि वह सिर्फ एक कठपुतली हैं जो दूसरों द्वारा नियंत्रित किए जाते हैं।

मजूमदार के खिलाफ हाजरा का गुस्सा तब आया जब उन्हें अपने गृह नगर बोलपुर में टीएमसी के खिलाफ एक विरोध रैली में आमंत्रित नहीं किया गया था।
        
उनकी टिप्पणी पार्टी की तीन दिवसीय संगठनात्मक बैठक के एक दिन बाद आई है, जहां राज्य इकाई को अपने आंतरिक मतभेदों को दूर रखने और अगले साल होने वाले पंचायत चुनाव पर नजर रखने के लिए एक इकाई के रूप में काम करने के लिए कहा गया था।
       
हाजरा ने कहा, "सुकांता मजूमदार में उस व्यक्तित्व की कमी है जो किसी पार्टी का नेतृत्व करने के लिए आवश्यक है। वह एक कठपुतली है जो किसी और के द्वारा नियंत्रित है। इसे रोकना होगा। अगर वह सभी को साथ नहीं ले सकता है और मंडली संस्कृति का पालन करता है, तो वह पार्टी के लिए किसी काम का नहीं हैं।"

किसी का नाम लिए बिना उन्होंने आरोप लगाया कि मजूमदार एक नेता के निर्देशों के अनुसार काम करते हैं जो अब पश्चिम बंगाल में संगठन के प्रभारी हैं।
        
राज्य में उपचुनावों की श्रृंखला हारने वाली पार्टी पर मजूमदार का मज़ाक उड़ाते हुए उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा में 200 से अधिक सीटें जीतने का भाजपा का सपना "अधूरा" रहेगा।
        

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Anupam Hazara, Sukant Mazmudar, BJP, Rivalry, Congress, Mamata Banerjee
OUTLOOK 01 September, 2022
Advertisement