Advertisement
28 February 2022

डीपीआईआईटी वेबिनार: पीएम मोदी ने कहा, "इंफ्रास्ट्रक्चर पर सरकार का जोर, आर्थिक गतिविधियां और रोजगार बढ़ेंगी"

ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को डिपार्टमेंट फॉर प्रोमोशन ऑफ इंडस्ट्री एंड इंटरनल ट्रेड (DPIIT) के पोस्ट बजट वेबिनार को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान पीएम ने गति शक्ति योजना समेत कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा कीं।

पीएम मोदी ने पोस्ट बजट वेबिनार में बोलते हुए कहा कि इस साल के बजट ने 21वीं सदी के भारत के विकास की गति शक्ति निर्धारित कर दी है। इंफ्रास्ट्रक्चर पर आधारित विकास की ये दिशा हमारी अर्थव्यवस्था के सामर्थ्य में असाधारण वृद्धि करेगी। इससे रोजगार की अनेक संभावनाएं बनेगी। 

गति शक्ति योजना पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि गति शक्ति समन्वित तरीके से ढांचागत योजना, क्रियान्वयन और निगरानी का काम करेंगी। उन्होंने आगे कहा कि पीएम गतिशक्ति हमारे निर्यात में भी मदद करेगी और हमारे एमएसएमई को विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी बनाएगी।

Advertisement

नरेंद्र मोदी ने कहा कि पीएम गति शक्ति से देश के संसाधनों का सर्वोत्तम उपयोग होगा। आज जिस बड़े पैमाने हमारी सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर काम कर रही है उसमें पीएम गति शक्ति बहुत बड़ी आवश्यकता है।

पीएम ने आगे कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर निवेश का बहुत बड़ा गुणक प्रभाव होता है ये ईज ऑफ लिविंग के साथ ही ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को सुधारता है। इससे सभी सेक्टर की आर्थिक उत्पादकता को शक्ति मिलती है। आज जब देश इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट को अभूतपूर्व गति दे रहा है उससे आर्थिक गतिविधि और रोज़गार बढ़ेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: DPIIT, Budget Webinar, PM Modi, Narendra Modi, Infrastructure Development, PM gati shakti
OUTLOOK 28 February, 2022
Advertisement