Advertisement
23 December 2023

केजरीवाल को ईडी का समन: मंत्री गोपाल राय ने कहा- मामले में कानूनी राय लेगी आप

आम आदमी पार्टी (आप) विपश्यना से लौटने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा भेजे गए नए समन पर कानूनी राय लेगी। पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने शनिवार को यह बात कही। 

केजरीवाल के बृहस्पतिवार को दूसरे समन पर पेश नहीं होने के बाद ईडी ने शुक्रवार को दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले की जांच के क्रम में पूछताछ के लिए उन्हें फिर से नोटिस जारी कर तीन जनवरी को पेश होने को कहा।

पर्यावरण मंत्री राय ने एक संवाददाता सम्मेलन से इतर ‘पीटीआई’ से कहा, "वर्तमान में, मुख्यमंत्री विपश्यना कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, ‘उनसे कोई संपर्क नहीं है। उनके लौटने पर हम कानूनी राय लेंगे और फिर इस बारे में फैसला करेंगे।’

Advertisement

समन पर आप ने शुक्रवार को एक बयान में कहा था कि यह देश भर में आप की बढ़ती लोकप्रियता के चलते सिर्फ राजनीतिक प्रतिशोध है। आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को यह तीसरा नोटिस है। वह दो नवंबर और 21 दिसंबर को पहले के दो समन पर संघीय एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री बुधवार को अपने विपश्यना कार्यक्रम के लिए किसी अज्ञात स्थान पर चले गए। उन्होंने बुधवार को ईडी को अपना जवाब भेजा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ED summons to Kejriwal, ED summons kejriwal, Minister Gopal Rai, AAP on ED summon, Gopal Rai
OUTLOOK 23 December, 2023
Advertisement