Advertisement
10 November 2020

शोपियां में आतंकवादियों और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड़, इंटरनेट सेवा बंद

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी । जहां एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने बातया कि जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के जवान, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) को दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली। जिसके बाद उन्होंने शोपियां के कुटपोरा गांवा में संयुक्त घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया।

संयुक्त अभियान में छिपे हुए आतंकवादियों के इलाके के सभी बाहर को जाने वाले रास्तों को सील करने के बाद जैसी ही सुरक्षा बल के जवान छिपे हुए आतंकवादियों की ओर बढ़ रहे थे तभी आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी और सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।

Advertisement

सूत्रों ने बताया कि कि सार्वजनिक संबोधन प्रणाली के माध्यम से आंतकवादियों को आत्मसमपर्ण करने के लिए कहा गया। सुरक्षा बलों ने कहा कि वे उनको नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते और उन्हें अपने हथियारों के साथ आत्मसमर्पण कर दें। हालांकि, जब सुरक्षाबलों की अपील पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई तो उन्होंने आगे की कार्रवाई शुरू की। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी है।

इस दौरान अतिरिक्त् सुरक्षा बलों और पुलिस कर्मियों को कानून- व्यवस्था को बनाए रखने के लिए आसपास के इलाकों में तैनात किया गया है। प्रशासन ने किसी भी तरह की अफवाहों को रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: शोपियां, आतंकवादियों, सुरक्षा बल, मुठभेड़, शुरू, इंटरनेट सेवा, बंद, Encounter, between militants and security forces, in Shopian, Internet service, stopped
OUTLOOK 10 November, 2020
Advertisement