Advertisement
14 August 2024

डोडा में आतंकियों के साथ मुठभेड़, प्रियंका गांधी ने कहा- स्वतंत्रता दिवस के पहले ऐसी घटना बहुत चिंता का विषय

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षा बलों की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ पर बुधवार को चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पूरा देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है तथा केंद्र को इसके खिलाफ ठोस कदम उठाने चाहिए।

प्रियंका गांधी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक अधिकारी के शहीद होने का समाचार अत्यंत दुखद है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और शहीद के परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति दें।’’

कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले चार महीने में जम्मू-कश्मीर में कुल 83 आतंकी घटनाएं हुई हैं जिनमें 20 जवान शहीद हुए और 14 नागरिक भी मारे गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे स्वतंत्रता दिवस के पहले ऐसी घटना बहुत चिंता का विषय है। पूरा देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है। केंद्र सरकार को सख्त एवं ठोस कदम उठाना चाहिए।’’

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि डोडा जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में बुधवार को एक अभियान के दौरान आतंकवादियों से मुठभेड़ में सेना के एक कैप्टन शहीद हो गए और एक आतंकी मारा गया। स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले हुई इस मुठभेड़ में एक नागरिक भी घायल हो गया।

हालिया समय में जम्मू क्षेत्र में आतंकी घटनाओं में तेजी आई है। जम्मू-कश्मीर के उधमपुर-डोडा-किश्तवाड़ क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों में यह चौथी मुठभेड़ है।

अधिकारियों ने बताया कि शिवगढ़-अस्सार पट्टी में छिपे विदेशी आतंकवादियों की तलाश में सुरक्षाबलों और पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर संयुक्त तलाश अभियान शुरू किया, इस दौरान घने जंगल वाले इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Doda encounter, Doda terrorist attack, Priyanka Gandhi, Independence day, jammu kashmir terror attack
OUTLOOK 14 August, 2024
Advertisement