Advertisement
08 August 2022

शिवसेना चुनाव चिह्न पर लड़ाई, उद्धव ने पार्टी की सदस्यता बढ़ाने का किया आह्वान

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से सदस्यता बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान किया, क्योंकि यह चुनाव आयोग (ईसी) के समक्ष महत्वपूर्ण साबित होगा।
                
अपने आवास 'मातोश्री' में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि पार्टी की सदस्यता 10 गुना बढ़नी चाहिए और आरोप लगाया कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट ने इस काम के लिए पेशेवर एजेंसियों को लगाया है।
                
पार्टी में विभाजन के बाद, चुनाव आयोग ने ठाकरे और शिंदे के नेतृत्व वाले प्रतिद्वंद्वी गुटों को शिवसेना के चुनाव चिन्ह पर अपने दावों के समर्थन में 8 अगस्त तक दस्तावेज जमा करने को कहा था।
                
चुनाव आयोग ने शिवसेना के विधायी और संगठनात्मक विंग से समर्थन पत्र और प्रतिद्वंद्वी गुटों के लिखित बयान सहित दस्तावेज मांगे हैं। शिंदे गुट को शिवसेना के 55 में से 40 विधायकों और कम से कम एक दर्जन सांसदों का समर्थन प्राप्त है।
        
विद्रोह ने राज्य में कई स्थानों पर शिवसेना के पारंपरिक समर्थन आधार को नुकसान पहुँचाया है, जिसमें स्थानीय नेता और सैनिक शिंदे गुट में शामिल हो गए हैं।
        
ठाकरे ने कहा, "हमारी सदस्यता उस स्तर तक पहुंचनी चाहिए, जहां कोई भी शिवसेना को सुई देने की हिम्मत न करे। चुनाव आयोग सदस्यता और पार्टी (उनके गुट) के हलफनामों की संख्या के बारे में पूछेगा।"
               
दोनों प्रतिद्वंद्वी समूहों के मूल पार्टी होने का दावा करने के साथ, सदस्यता एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी जब चुनाव आयोग के सामने यह तय करने के लिए लड़ाई होगी कि कौन सा गुट असली शिवसेना है।

                

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shivsena, Election Sign, BJP, Membership campaign, Election commision
OUTLOOK 08 August, 2022
Advertisement