Advertisement
26 October 2023

आगरा में पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बों में लगी आग, नौ घायल

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में बुधवार अपराह्न पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बों में आग लग गई जिसमें कम से कम नौ यात्री घायल हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन पंजाब के फिरोजपुर छावनी से मध्य प्रदेश के सिवनी जा रही थी तभी रास्ते में इंजन की ओर से तीसरे और चौथे डिब्बे में अपराह्न पौने चार बजे आग लग गयी।

आगरा रेलवे मंडल की जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) प्रशस्ति श्रीवास्तव ने कहा कि आग लगने का कारण तुरंत पता नहीं चल सका है। उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मंडल में भांडई और जाजउ के बीच पातालकोट एक्सप्रेस में आग की घटना सामने आयी है। दो डिब्बे पूरी तरह जल गये हैं। चूंकि उनसे सटे दो और डिब्बे भी प्रभावित हुए हैं, ऐसे में चार डिब्बे ट्रेन से अलग कर दिये गये हैं…स्थिति नियंत्रण में है।’’

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि प्रभावित डिब्बों के यात्रियों को अन्य डिब्बों में बैठाने के बाद ट्रेन रात 8.50 बजे अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई। आगरा में एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ प्रशांत गुप्ता ने कहा कि कुल नौ लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया था।

Advertisement

उन्होंने कहा, “सात को मेरे अस्पताल में और दो को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनमें से तीन को पहले ही दोनों अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। फिलहाल मेरे अस्पताल में पांच और दूसरे अस्पताल में एक मरीज का इलाज किया जा रहा है। ये सभी मामूली रूप से झुलसे हैं।”

आगरा में पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) सोनम कुमार ने बताया, “दमकल की पांच गाड़ियां और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गयी हैं।’’ रेलवे सूत्र के अनुसार, भांडई आगरा स्टेशन से लगभग 10 किलोमीटर दूर है और आग तब लगी जब ट्रेन भांडई से अगले स्टेशन के लिए रवाना हो चुकी थी।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार जब धुंए का पता चला तब ट्रेन को रोका गया तथा डिब्बों को तत्काल खाली कराया गया। सूत्र ने कहा, ‘‘आगरा-धौलपुर मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है तथा विभिन्न स्टेशनों पर कई रेलगाड़ियों को रोक दिया गया।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttar Pradesh, Train accident, Patalkot Express z, Agra, agra train accident
OUTLOOK 26 October, 2023
Advertisement