Advertisement
23 July 2018

गाजियाबाद के बाद अब दिल्ली के द्वारका में गिरा मकान, 2 लोगों की मौत, 3 घायल

ANI

दिल्ली एनसीआर में एक के बाद एक मकान और इमारतें गिरने के मामले सामने आने के बाद अब दिल्ली के द्वारका में मकान गिरने की खबर सामने आया है। इस घटना में 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि 3 लोग घायल हैं।  

यह घटना रविवार देर रात घटित हुई।  इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि हादसा द्वारका के हरी विहार इलाके में हुआ है। जहां मकान का एक हिस्सा गिरने से पति-पत्नी की मौत हो गई जबकि तीन बच्चे भी इस हादसे में घायल हो गए हैं।

गाजियाबाद में भी गिरी इमारत

Advertisement

इससे पहले गाजियाबाद में रविवार को एक छह मंजिला इमारत के गिरने से दो लोगों की मौत हो गई थी। ये इमारत अंडर कंस्ट्रक्शन थी। घटना के बाद से ही तीनों आरोपी बिल्डर फरार हैं। वहीं, अभी भी कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। सोमवार को मलबे में दबे एक 8 साल के बच्चे को निकाला गया, जिसकी बाद में मौत हो गई। 

जानकारी के मुताबिक मलबे से अभी तक 8 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं, 10-12 लोगों के अभी तक मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई हैं।

6 लोग हिरासत में

हादसे में अभी तक 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के एक इंजीनियर की तरफ से एफआईआर दर्ज करवाई गई है। बिल्डर मुकेश सिंह, जमीन के मालिक और अन्य के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई भी की जाएगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 2 people died, 3 injured, roof of a house, collapsed, Harsh Vihar, near Dwarka
OUTLOOK 23 July, 2018
Advertisement