Advertisement
12 September 2024

मध्य प्रदेश के इंदौर में 2 प्रशिक्षु सैन्य अधिकारियों पर हमला, उनकी महिला मित्र से बलात्कार; राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना

file photo

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में बुधवार तड़के बदमाशों ने दो प्रशिक्षु सैन्य अधिकारियों पर हमला किया और उनकी दो महिला मित्रों में से एक के साथ भी बलात्कार किया, जबकि वे सभी पिकनिक पर गए थे, पुलिस ने बताया।

23 और 24 वर्षीय दोनों अधिकारी महू छावनी शहर के इन्फैंट्री स्कूल में यंग ऑफिसर्स (वाईओ) कोर्स कर रहे हैं, समाचार एजेंसी पीटीआई ने बड़गोंडा पुलिस स्टेशन के प्रभारी लोकेंद्र सिंह हिरोरे के हवाले से बताया।

हिरोरे ने बताया कि अधिकारी मंगलवार को अपनी दो महिला मित्रों के साथ पिकनिक मनाने गए थे। उन्होंने बताया कि बुधवार को करीब 2 बजे महू-मंडलेश्वर रोड पर पिकनिक स्थल के पास सात अज्ञात लोग पहुंचे और कार में बैठे एक अधिकारी और महिलाओं की पिटाई शुरू कर दी।

Advertisement

हिरोरे ने बताया कि दूसरा अधिकारी, जो कार से दूर था, किसी तरह अपने वरिष्ठों को घटना की जानकारी देने में कामयाब रहा, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को देखकर बदमाश मौके से भाग गए।

चारों पीड़ितों को सुबह करीब साढ़े छह बजे मेडिकल जांच के लिए महू सिविल अस्पताल लाया गया और डॉक्टरों के अनुसार, अधिकारियों के शरीर पर चोटों के निशान थे, हिरोरे ने कहा, मेडिकल जांच में पुष्टि हुई है कि बदमाशों ने महिलाओं में से एक के साथ बलात्कार किया था।

इंदौर ग्रामीण एसपी हितिका वासल ने कहा कि लूट, डकैती, बलात्कार और आर्म्स एक्ट से संबंधित भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। एसपी वसल ने बताया कि पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि भारतीय सेना के दो अधिकारियों पर हमला और उनकी महिला मित्र के साथ कथित सामूहिक बलात्कार पूरे समाज के लिए कलंक है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों में कानून-व्यवस्था लगभग न के बराबर है।

एक्स पर बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "मध्य प्रदेश में सेना के दो जवानों के साथ हुई हिंसा और उनकी महिला साथी के साथ बलात्कार पूरे समाज को शर्मसार करने के लिए काफी है। भाजपा शासित राज्यों में कानून-व्यवस्था लगभग न के बराबर है - और महिलाओं के खिलाफ दिन-प्रतिदिन बढ़ते अपराधों के प्रति भाजपा सरकार का नकारात्मक रवैया बेहद चिंताजनक है।"

राहुल गांधी ने कहा, "अपराधियों का यह दुस्साहस प्रशासन की पूर्ण विफलता का परिणाम है और इसके कारण देश में व्याप्त असुरक्षित माहौल भारत की बेटियों की स्वतंत्रता और आकांक्षाओं पर प्रतिबंध है।" उन्होंने कहा कि "समाज और सरकार दोनों को शर्म आनी चाहिए और गंभीरता से सोचना चाहिए - वे देश की आधी आबादी की सुरक्षा की जिम्मेदारी से कब तक आंखें मूंदेंगे!"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 12 September, 2024
Advertisement