Advertisement
29 March 2018

CBSE पेपर लीक मामले में 25 लोगों से पूछताछ, दो मामले दर्ज

ANI

सीबीएसई के पेपर लीक होने के गुनहगारों की तलाश में लगातार दिल्ली पुलिस छानबीन कर रही है। इस मामले में अब तक पुलिस 25 लोगों से पूछताछ कर चुकी है और दो केस दर्ज किए गए हैं।

स्पेशल सीपी आर.पी. उपाध्याय ने कहा कि जांच के लिए विशेष दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। इसका नेतृत्व संयुक्त आयुक्त आलोक कुमार कर रहे हैं। जांच करने वाली एसआईटी में पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) और सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) रैंक के पुलिसकर्मी शामिल हैं।10वीं का  गणित और 12वीं का अर्थशास्त्र के पेपर्स परीक्षा से एक दिन पहले लीक हुए थे। इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। अब तक ये पता नहीं चल पाया है कि पेपर किसने लीक किया।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि अब तक पैसे के लेन देन के बारे में किसी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है। इस मामले में मुख्य अभियुक्त के तौर पर विक्की को पुलिस ने हिरासत में लिया है। विक्की से  करीब चार घंटे पूछताछ की है। वह कोचिंग सेंटर चलाता है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि फिलहाल जांच दिल्ली तक सीमित है और जरूरत हुई तो अन्य शहरों में भी टीमें भेजी जाएंगी। उधर, आरोपियों की तलाश में क्राइम ब्रांच ने अपनी जांच तेज करते हुए एनसीआर के कई इलाकों में छापेमारी भी की है।

Advertisement

बता दें कि पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद अब सीबीएसई 10वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा लेगा। परीक्षा तिथि की घोषणा सीबीएसई हफ्ते भर में करेगा। पीएम मोदी ने भी पेपर लीक होने पर नाराजगी जताई है।

इससे पहले मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पेपर लीक होने पर खेद जताया है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि यह तय है कि पेपर लीक करने के पीछे कोई गिरोह योजनाबद्ध तरीके से काम कर रहा था, जो जल्द पकड़ा जाएगा। मुझे पता है कि पेपर लीक होना दुखद है।वहीं कांग्रेस ने इस मामले पर भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CBSC, paper leak, 25 people, interrogated, delhi police
OUTLOOK 29 March, 2018
Advertisement