Advertisement
17 February 2020

राजद्रोह मामले में गिरफ्तार तीनों कश्मीरी छात्र रिहाई के बाद फिर गिरफ्तार, 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में

Twitter

राजद्रोह के मामले में गिरफ्तार निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के तीन कश्मीरी छात्रों को सोमवार को रिहाई के बाद फिर से गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके बाद सभी को 2 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इन सभी को भारतीय दंड संहिता की धारा 169 के तहत बॉन्ड भरने के बाद रविवार को रिहा किया गया था। कथित तौर से इन छात्रों ने बीते 14 फरवरी को पुलवामा हमले की बरसी पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए थे जिसके बाद पुलिस ने इन्हें शनिवार को गिरफ्तार किया गया था।

'पाकिस्तान के समर्थन में लगाए थे नारे'

केएलई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के पढ़ने वाले ये तीनों छात्रों को पाकिस्तान समर्थन में नारों के साथ कथित तौर पर वीडियो वायरल होने के बाद गिरफ्तार किया गया था।  उन्हें कर्नाटक के हुबली की एक अदालत के सामने पेश किया गया। पेशी के दौरान हिंदू संगठनों के वकीलों और कार्यकर्ताओं ने रिहाई का विरोध किया जिसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 

Advertisement

आतंकियों ने किया था हमला

14 फरवरी 2019 दोपहर बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब 78 बसों में सवार 2500 सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर फिदायिन हमला किया गया था जिसमें 44 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। आतंकियों ने काफिले में जा रही सीआरपीएफ की एक बस को विस्फोटकों से लदी कार से टक्कर मार दी जिसके बाद जोरदार धमाका हुआ। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 3 Kashmiri students, KLE Institute of Technology, judicial custody, Pulwama
OUTLOOK 17 February, 2020
Advertisement