Advertisement
25 June 2019

ओडिशा: इंजन समेत पटरी से उतरे जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस के दो डिब्बे, तीन की मौत

ANI

ओडिशा में एक ट्रेन के इंजन में आग लग गई और दो डिब्बे पटरी से उतर गए। यह हादसा सिंगापुर रोड और केतुगुडा के बीच हुआ, जहां हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस के इंजन समेत दो डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। वहीं सिंगापुर रोड और केतुगुडा रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी पर मौजूद स्टेशन मास्टर को निलंबित कर दिया गया है। हादसे में इंजन में आग लग गई और सामने का लगेज-गार्ड वैन और एक जनरल डिब्बा पटरी से उतर गया।

सिंगापुर से केतुगुडा की ओर से जा रही समलेश्वरी एक्सप्रेस का जनरल डिब्बा पटरी से उतर गया। स्टेशन पर एक टॉवर कार से टकराने के बाद इंजन में आग लग गई जिसके बाद यह ट्रेन डिरेल हो गई।

रेलवे के अधिकारी मौजूद

Advertisement

यह ट्रेन हादसा रायगढ़ा इलाके में हुआ है। हादसे के बाद ट्रेन इंजन से अलग हो गई। इस दुर्घटना में केवल ट्रेन का इंजन प्रभावित हुआ है। मौके पर जांच के लिए विशाखापत्तनम से रेलवे के कई सीनियर अधिकारी रवाना हो चुके हैं।

बसों से यात्रियों की मदद

इस ट्रेन में कुल 148 यात्री सवार थे। उन्होंने ओडिशा के रायगढ़ा स्टेशन पर पहुंचाया जा रहा है। यात्रियों को रायगढ़ा तक पहुंचाने के लिए दो बसों का इंतजाम किया गया है। यात्रियों को खाने की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

मामले की जांच जारी

रेलवे ने इस मामले की जांच के लिए रेलवे सेफ्टी कमिश्नर, कोलकाता को आदेश दिया है। रेलवे सेफ्टी कमिश्नर, नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अधीन काम करते हैं। इस मामले पर रेलवे अधिकारी जांच कर रहे हैं। रेलवे बोर्ड दुर्घटना के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Howrah-Jagdalpur, Samaleswari Express, Odisha
OUTLOOK 25 June, 2019
Advertisement