Advertisement
02 February 2018

दिल्ली में सीलिंग के खिलाफ 48 घंटे का बाजार बंद शुरू

सीलिंग के खिलाफ दिल्ली के व्यापारियों का 48 घंटे का बाजार बंद आज शुरू हो गया। इस दौरान यहां की हजारों दुकानें बंद हैं और जगह-जगह पर व्यापारी प्रदर्शन कर रहे हैं। बंद का आह्वान कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआइटी) ने ने किया है।


कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के नेता प्रवीण खंडेलवाल ने बताया कि इस दौरान करीब 25,000 बाजार बंद रहेंगे और पांच सौ बाजारों में सीलिंग के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीलिंग हमारी अर्थव्यवस्था के लिए काफी नुकसानदेह है।

Advertisement

व्यापारियों द्वारा किए गए इस बंद में खान मार्केट, ग्रेटर कैलाश, साउथ एक्स, डिफेंस कॉलोनी, कनॉट प्लेस, करोल बाग, कमला नगर जैसे बड़े बाजार भी बंद हैं। लाजपतनगर में भी बंद के दौरान व्यापारियों ने प्रदर्शन किया। यहां इनके साथ कांग्रेस नेता अजय माकन भी थे।


गैरतलब है कि दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग कमेटी के निर्देश पर पिछले कुछ दिनों से सीलिंग की कार्यवाई चल रही है। इसको लेकर यहां के कारोबारियों में काफी आक्रोश है। आज से शुरू हुए बंद के दौरान भी कई जगहों पर व्यापारी अपना आक्रोश जताते दिखे। व्यापारियों ने स्थाई समाधान नहीं निकलने पर अपना आंदोलन और तेज करने की धमकी भी दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 02 February, 2018
Advertisement