Advertisement
07 September 2024

लखनऊ में इमारत ढहने से 5 लोगों की मौत, कई के फंसे होने की आशंका

file photo

लखनऊ में ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में शनिवार शाम को तीन मंजिला इमारत ढहने से पांच लोगों की मौत हो गई और 24 अन्य घायल हो गए। उत्तर प्रदेश राहत आयुक्त कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, घायलों को राज्य की राजधानी के लोक बंधु अस्पताल ले जाया गया है। घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है और 24 घायल हो गए हैं। उन्होंने बताया कि बचाव अभियान जारी है। मृतकों में से तीन की पहचान पंकज तिवारी (40), धीरज गुप्ता (48) और अरुण सोनकर (28) के रूप में हुई है। मृतकों में से दो की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

घटना शाम करीब 5 बजे हुई। अधिकारियों ने बताया कि इमारत का इस्तेमाल गोदाम के तौर पर किया जा रहा था। इमारत के भूतल पर मोटर वर्कशॉप और गोदाम, पहली मंजिल पर मेडिकल गोदाम और दूसरी मंजिल पर कटलरी गोदाम था। पुलिस ने बताया कि तीन मंजिला इमारत में कुछ निर्माण कार्य चल रहा था। इसका निर्माण करीब चार साल पहले हुआ था।

वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी चल रहे बचाव कार्यों की निगरानी के लिए मौके पर मौजूद हैं। राहत आयुक्त जीएस नवीन कुमार ने कहा, "राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की बचाव टीमें घटनास्थल पर तैनात हैं और फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए काम कर रही हैं।"

Advertisement

रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने घटना के संबंध में जिला मजिस्ट्रेट से बात की और राहत कार्यों और घायलों के इलाज के बारे में जानकारी ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थिति पर ध्यान दिया है और बचाव प्रयासों की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 07 September, 2024
Advertisement