Advertisement
09 June 2020

दिल्ली में कोरोना पर सिसोदिया ने चेताया, 31 जुलाई तक हो सकते हैं साढ़े 5 लाख कोविड-19 केस

कोरोना वायरस की चपेट में बुरी तरह आ चुकी दिल्ली की भविष्य की तस्वीर और भयानक होने वाली है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि राजधानी दिल्ली में 31 जुलाई तक साढ़े पांच लाख केस हो सकते हैं। सिसोदिया ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार मानती है फिलहाल दिल्ली में कम्यूनिटी स्प्रेड नहीं हो रहा है। जबकि दिल्ली सरकार को लगता है कि ऐसा शुरू हो चुका है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि 15 जून तक दिल्ली में कोरोना के कुल केस 44 हजार तक पहुंच सकते हैं। आंकड़ा 30 जून तक बढ़कर एक लाख तक पहुंच सकता है। वहीं 15 जुलाई तक कोरोना केस सवा लेख होंगे और 31 जुलाई तक मरीजों की संख्या साढ़े 5 लाख तक पहुंच सकती है।

केंद्र सरकार ने कहा कम्यूनिटी स्प्रेड नहीं है: सिसोदिया

Advertisement

दिल्ली में जिस स्पीड से केस बढ़ रहे हैं उससे कम्यूनिटी स्प्रेड का खतरा लग रहा है। सिसोदिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस का कम्यूनिटी ट्रांसमिशन हो रहा है, लेकिन केंद्र के अधिकारी कह रहे हैं कि अभी कम्युनिटी स्प्रेड नहीं हो रहा है।

इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी साफ तौर पर कहा था कि दिल्ली में कम्यूनिटी स्प्रेड शुरू हो चुका है। लेकिन फिलहाल केंद्र सरकार के प्रतिनिधियों ने आज की बैठक में इसे मानने से इनकार कर दिया। मीटिंग के बाद भी जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार साफ कह रही है कि कम्यूनिटी स्प्रेड है लेकिन इसे घोषित करने का अधिकार केंद्र सरकार के ही पास है।

जुलाई तक 80 हजार बेड की जरूरत: सिसोदिया

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले और बढ़ने वाले हैं। उन्होंने कहा कि 15 जून तक दिल्ली में 44000 केस होंगे और 6600 बेड की आवश्यकता होगी। सिसोदिया ने कहा कि 30 जून तक 1 लाख केस होंगे और 15 हजार बेड की जरूरत होगी। 15 जुलाई तक सवा 2 लाख केस होंगे और 33000 बेड की जरूरत होगी, जबकि 31 जुलाई तक 5.5 लाख केस होंगे और 80 हजार बेड की जरूरत होगी।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 5.5 lakh, COVID-19, cases, expected, in Delhi, by July 31, Deputy Chief Minister, Manish Sisodia.
OUTLOOK 09 June, 2020
Advertisement