Advertisement
04 November 2021

बिहार के पश्चिम चंपारण में दिवाली पर जश्न के बीच 8 लोगों की मौत, जहरीली शराब से गई जान!

प्रतिकात्मक तस्वीर

दिवाली के दिन बिहार में दर्दनाक खबर सामने आई है। राज्य के पश्चिम चंपारण में 8 लोगों की संदेहास्पद मौत हो गई है। बता दें कि राज्य में जहरीली शराब का कारोबार लगातार जारी है। प्रदेश में शराबबंदी है, लेकिन गैरकानूनी तरीके से बिक्री भी हो रही है और कई मौकों पर जहरीली शराब भी परोसी जा रही है।

आजतक की खबर के मुताबिक, जहरीली शराब पीने से मौत की आशंका लगाई जा रही है। जिला प्रशासन ने अभी तक इन मौतों की पुष्टि नहीं की है, लेकिन एक मृतक के परिजन का कहना है कि शराब पीने से मौत हुई है। सभी मृतक नौतन थाना अंतर्गत दक्षिणी तेलहुआ गांव के रहने वाले हैं।

एक मृतक के परिजन का कहना है कि बुधवार शाम को शराब पीने के बाद अचानक से उसकी तबीयत बिगड़ने लगी और इलाज कराने के लिए उसे जिला मुख्यालय लेकर जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। कुछ दूसरे पीड़ितों का भी ऐसा ही हाल बताया जा रहा है। प्रशासन जरूर खुद को इस विवाद से दूर कर रहा है, लेकिन मृतक के परिजन जहरीली शराब को ही जिम्मेदार मान रहे हैं।

Advertisement

 

इस पूरे मामले पर फिलहाल जिला प्रशासन का कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहा है. सूत्रों के मुताबिक जिला प्रशासन पूरे मामले की जांच कर रहा है मगर अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि सभी की मौत जहरीली शराब पीने की वजह से ही हुई है।

 

बता दें कि इससे पहले दो दिन पहले गोपालगंज में भी कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हुई थी। हालांकि, गोपालगंज जिला प्रशासन ने अब तक केवल 3 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 8 people died, West Champaran, Bihar, celebrations on Diwali, spurious liquor
OUTLOOK 04 November, 2021
Advertisement