Advertisement
21 March 2018

टीचर से तंग आकर नोएडा में 9वीं कक्षा की छात्रा ने की खुदकुशी

ANI

टीचर से तंग आकर नोएडा में 9वीं कक्षा की छात्रा ने की खुदकुशी

दिल्ली के मयूर विहार स्थित एल्कॉन स्कूल की नौवीं की छात्रा ने मंगलवार दोपहर सेक्टर-52 स्थित घर पर खुदकुशी कर ली। शाम को जब परिवार के लोग घर लौटे तो घटना की जानकारी हुई। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर छात्रा को परेशान करने सहित अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं। परिवार ने छात्रा पिछले दिनों आए रिजल्ट में फेल हो गई थी।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बच्ची के पिता ने मीडिया को बताया कि बेटी ने उन्हें बताया था कि उसके सामाजिक विज्ञान के टीचर ने उसे गलत तरीके से छुआ था। मैं भी एक शिक्षक हूं इसलिए मैंने कहा कि वह ऐसा नहीं कर सकते, शायद यह गलती से हुआ हो। पर उसने कहा था कि वह डरी हुई है और चाहे जितना अच्छा लिखे, वे लोग उसे फेल कर देंगे और वह सामाजिक विज्ञान में सच में फेल हो गई। उसे स्कूल ने मारा। छात्रा के पिता कथक नर्तक हैं और नामी कथक गुरु के शिष्य हैं।

Advertisement

 

वहीं दिल्ली स्थित कैलाश अस्पताल की डॉक्टर ने बताया कि जब बच्ची को अस्पताल लाया गया तो उसकी सांस नहीं चल रही थी, ब्लड प्रेशर भी नहीं दिखा रहा था, हमने काफी कोशिश की ताकि उसकी सांस चले, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मौत की वजह का अभी पता नहीं चल सका है, पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद यह सामने आएगा कि छात्रा की कैसी मौत हुई है।

 

इस मामले में पुलिस ने देर रात स्कूल के टीचर राजीव सहगल और नीरज आनंद के अलावा प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इन सभी लोगों पर छात्रा को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है।  

इस घटना के बारे में नोएडा के एसपी अरुन कुमार सिंह ने बताया कि पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी के साथ दो टीचरों ने शोषण किया और उसे जानबूझकर परीक्षा में फेल कर दिया। इस मामले में आईपीसी 306, 506 और पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में जांच की जा रही है, पुलिस आज स्कूल का भी दौरा करेगी।

 

वहीं, स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, स्कूल सीबीएसई की प्रमोशन पॉलिसी का पालन कर रहा था, मैं आपको यह साफ कर देना चाहता हूं कि छात्रा फेल नहीं हुई थी, उसका री टेस्ट होना था, हम जांच में पूरा सहयोग करेंगे।

 

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 9th Class student, committed suicide, in Noida, after she was allegedly, harassed by teacher
OUTLOOK 21 March, 2018
Advertisement