Advertisement
21 December 2020

डीडीसी चुनाव नतीजों से पहले पीडीपी के दो नेता हिरासत में; महबूबा बोलीं- जम्मू-कश्मीर में कोई कानून नहीं

जिला विकास परिषद (डीडीसी) के नतीजों से एक दिन पहले, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के दो वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है। नेशनल कांफ्रेंस ने कहा कि भाजपा डीडीसी चुनावों में बुरी तरह हार जाएगी और अब राजनीतिक प्रतिशोध का सहारा लेगी। पार्टी नेताओं के खिलाफ हुई इस कार्रवाई पर पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। महबूबा ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में कोई नियम-कानून नहीं है।

जानकारी के मुताबिक अधिकारियों ने महबूबा मुफ्ती के मामा सरताज मदनी को हिरासत में लिया है। इसके अलावा अनंतनाग जिले में पीरजादा मंसूर हुसैन को भी हिरासत में लिया गया है। इस पर महबूबा ने ट्वीट किया, "पूरी तरह से कानूनहीनता। डीडीसी चुनाव परिणामों की पूर्व संध्या पर पीडीपी के सरताज मदनी और मंसूर हुसैन को मनमाने ढंग से हिरासत में लिया गया। यहां का हर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी क्लूलेस है, क्योंकि यह 'ऊपर से ऑर्डर' है। जम्मू-कश्मीर में अब कोई कानून नहीं है।"

दोनों नेताओं को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में हिरासत में लिया गया था। मदनी महबूबा के मामा हैं। पीडीपी के वरिष्ठ नेता और पार्टी के युवा विंग के प्रमुख वहीद पारा फिलहाल एनआईए की रिमांड पर हैं। उन्हें एक आतंकी फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है, जिससे उप पुलिस अधीक्षक दविंदर सिंह भी जुड़े हुए थे, जिन्हें बर्खास्त किया जा चुका है।

Advertisement

माकपा सचिव गुलाम नबी मलिक ने सोमवार को अनंतनाग में पीडीपी के वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में लेने को अनुचित करार दिया और उनकी तत्काल रिहाई की मांग की। उन्होंने कहा कि डीडीसी चुनाव नतीजों से पहले यह राजनीतिक प्रतिशोद है। जम्मू और कश्मीर में नियम कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों को बहाल करने की आवश्यकता थी, लेकिन इसके बजाय नागरिक स्वतंत्रता पर अंकुश लगाया जा रहा है।

राज्य के चुनाव आयुक्त के के शर्मा ने कहा कि सभी 280 डीडीसी निर्वाचन क्षेत्रों में मतगणना के लिए व्यवस्था की जा रही है। मतगणना 22 दिसंबर को सुबह 9 बजे से सभी जिलों में एक साथ शुरू होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 21 December, 2020
Advertisement