Advertisement
20 August 2024

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एक बड़े भूमिगत आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़

file photo

सुरक्षा बलों ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक बड़े भूमिगत आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया, जिसमें बड़ी मात्रा में दैनिक उपयोग की वस्तुएं और कुछ गोला-बारूद बरामद किया गया। अधिकारियों ने बताया कि सीमावर्ती जिले के दरहाल इलाके में सागरवत जंगल में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के एक संयुक्त दल द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान इस शानदार ठिकाने का पता चला।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि छिपने के लिए भूमिगत ठिकाने को मिट्टी से ढक दिया गया था। उन्होंने बताया कि ठिकाने की तलाशी में चार रसोई गैस सिलेंडर, छह खाली एके राइफल मैगजीन, 13 गोलियों के साथ एक पिस्तौल मैगजीन, 19 राउंड के साथ एक इंसास राइफल मैगजीन, एक संचार सेट, प्लेट के साथ एक सोलर लाइट, एक जोड़ी दस्ताने और गेहूं का आटा बरामद किया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि ठिकाने से सूखे मेवे, पांच और दो लीटर क्षमता वाले कुकर, 30 पेंसिल सेल, दो कंबल, तीन बैग, 40 लीटर पानी के डिब्बे, तीन पावर बैंक, एक डेटा केबल, एक एडाप्टर, जूतों की जोड़ी, एक वायर कटर, एक पेचकस, एक टिफिन, एक बॉडी वार्मर सेट, छह हैंड ग्रिप, दो टॉर्च, एक पैकेट वाशिंग पाउडर, कुछ दूध पाउडर के पैकेट और अन्य खाद्य सामग्री जब्त की गई।

Advertisement

हालांकि अधिकारियों ने कहा कि चल रहे अभियान के दौरान किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया क्योंकि ठिकाने का इस्तेमाल कर रहे आतंकवादी तलाशी अभियान शुरू होने से पहले भागने में सफल रहे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान उधमपुर जिले के बसंतगढ़ के बलोथा इलाके में एक गुफानुमा ठिकाने का भी भंडाफोड़ किया। अधिकारियों ने बताया कि छोड़े गए ठिकाने से कुछ खाद्य सामग्री बरामद की गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 20 August, 2024
Advertisement