Advertisement
26 August 2024

आप का विधायक, आप के द्वार: दिल्ली चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी शुरू करेगी ये अभियान

आम आदमी पार्टी (आप) अगले साल की शुरूआत में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों की तैयारी के तहत लोगों से संपर्क के लिए एक सितंबर से ‘आप का विधायक, आपके द्वार’ अभियान शुरू करेगी। चुनावों को लेकर रणनीति तैयार करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद आप के राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक ने कहा कि आगामी दिनों में प्रचार अभियान तेज किया जाएगा।

बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) पाठक ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘शासन, राजनीतिक परिदृश्य और दिल्ली के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत चर्चा हुई। मनीष सिसोदिया की पदयात्रा को बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है।’’

पाठक ने कहा, ‘‘वह (सिसोदिया) जहां भी जा रहे हैं लोग कह रहे हैं कि ‘आपके साथ बहुत अन्याय हुआ है। हम ये पदयात्राएं जारी रखेंगे।’’

Advertisement

आम आदमी पार्टी एक सितंबर से ‘आप का विधायक, आपके द्वार’ अभियान भी शुरू करेगी, जिसमें विधायक मंडल और बूथ स्तर पर बैठकें करेंगे, जहां राजनीतिक परिदृश्य और पार्टी द्वारा किए गए कार्यों पर चर्चा होगी।

पाठक ने कहा, ‘‘हम इस अभियान के दौरान दिल्ली की जनता के खिलाफ भाजपा द्वारा रची जा रही साजिश का भी पर्दाफाश करेंगे। धीरे-धीरे अभियान तेज किया जाएगा।’’

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस के साथ गठबंधन पर कोई चर्चा हुई, आप नेता ने कहा कि इस संबंध में कोई बातचीत नहीं हुई।

आप के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हाल में चुनाव की रणनीति पर चर्चा के लिए वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की है।

सिसोदिया आबकारी नीति मामले में 17 महीने तक जेल में रहने के बाद नौ अगस्त को जमानत पर बाहर आए थे।

सिसोदिया के जेल से बाहर आने से पार्टी को बड़ी राहत मिली है जिसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन जेल में हैं।

आप विधानसभा चुनाव में दिल्ली की सत्ता में लौटने के प्रयासों में जुटी हुई है। 2015 और 2020 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने क्रमश: 67 और 62 सीट जीती थीं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: AAP ka vidhayak aapke dwaar, Aam aadmi party, BJP, Congress, Delhi assembly election
OUTLOOK 26 August, 2024
Advertisement