Advertisement
18 January 2023

'आप' विधायक मोहिंदर गोयल ने विधानसभा में लहराई नोटों की गड्डियां, बोले- ‘मेरी जान जोखिम में’

ट्विटर/एएनआई

दिल्ली विधानसभा सत्र के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक मोहिंद्र गोयल ने सदन में नोटों की गड्डियां लहराईं। नोटों की गड्डी दिखाते हुए गोयल ने दावा किया कि राजधानी के एक सरकारी अस्पताल में एक निजी ठेकेदार ने उन्हें रिश्वत देने की कोशिश की है साथ ही उन्होंने उस अस्पताल में फैले भ्रष्टाचार का आरोप भी लगाया है।

दरअसल, आप विधायक ने डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर अस्पताल में नर्सिंग भर्ती में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। सदन की कार्यवाही के बीच में अपने झोले से नोटों की गड्डियां निकाल कर लहराते हुए उन्होंने कहा कि मैं जान जोखिम में रख कर यह कर रहा हूं।

उन्होंने कहा, “ये रिश्वत के पैसे हैं जो मुझे टोकन में दिए गए हैं, मैं जान जोखिम में रखकर यह कर रहा हूं।” गोयल ने बताया कि इस बात की जानकारी डीसीपी को भी दी गई थी। इसके अलावा उपराज्यपाल को भी पत्र लिखा था। उन्होंने कहा, ”जिन लोगों ने मुझे ये पैसे दिए हैं, मैं उन्हें रंगे हाथों पकड़वाना चाहता हूं।”

Advertisement

आप विधायक ने कहा कि वह धमकियों से विचलित नहीं हुए और निजी ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि मैं जनता का मुद्दा उठा रहा हूं।

रोहिणी के बाबासाहेब आंबेडकर अस्पताल में अस्थायी कर्मचारियों की भर्ती में अनियमितताओं की शिकायत करते हुए मोहिंद्र गोयल ने दावा किया कि उन्हें चुप कराने की कोशिश कर रहे कुछ ‘‘ताकतवर’’ लोगों से उनकी जान को खतरा है।

रिठाला से आप के विधायक गोयल ने कहा कि बाबा साहेब आंबेडकर अस्पताल में नर्सिंग समेत कई पदों पर भर्ती के लिए टेंडर निकाला गया है, जिसमें बड़े स्तर पर रिश्वतखोरी चल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार के मुताबिक भर्ती के दौरान 80 प्रतिशत पुराने कर्मचारियों को काम पर रखा जाना चाहिए। इसमें ठेकेदार पैसे खाते हैं।

गोयल ने नोटों की गड्डियां लहराते हुए कहा, ‘‘मैं सत्ता पक्ष के अपने साथियों और विपक्ष दोनों से यह बात कह रहा हूं. कि आप किसी को बचाइए मत।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने डीसीपी, सीएस और एलजी से शिकायत की। उन्होंने (ठेकेदारों) ने मेरे साथ सौदा करने की कोशिश की। डीसीपी से शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई।’’

रिठाला से विधायक मोहिंद्र गोयल ने सदन को बताया, ‘‘मुझे सुरक्षा की जरूरत है, मेरी जान को खतरा है।’’ विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने इस मामले को गंभीर बताते हुए सदन की याचिका समिति के पास भेज दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: AAP MLA Mohinder Goyal, wads of currency notes, Delhi Assembly, corruption in recruitment, nursing, Dr Baba Saheb Ambedkar Hospital
OUTLOOK 18 January, 2023
Advertisement