Advertisement
25 February 2024

अखिलेश के न्याय यात्रा में शामिल होने के बाद कांग्रेस बोली, इंडिया 'जनबंधन' लॉक और लोड

twitter

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के आगरा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने रविवार को कहा कि भारत "जनबंधन" लॉक है और "अन्य काल के अंधेरे" को दूर करने के लिए तैयार है।

गांधी और यादव के एक साथ आने से यात्रा में उनकी भागीदारी पर अनिश्चितता के दिन समाप्त हो गए और भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) को बढ़ावा मिला, जिसने हाल ही में प्रमुख सीट-बंटवारे सौदों को सील कर दिया है।

आप और कांग्रेस ने शनिवार को दिल्ली, गुजरात, गोवा और हरियाणा में लोकसभा सीटों के लिए सीट-बंटवारे पर समझौता किया, लेकिन राज्य में "विशेष परिस्थितियों" को देखते हुए पंजाब में अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया।

Advertisement

इसके साथ, हाल ही में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ समझौता करने के बाद, कांग्रेस ने इंडिया ब्लॉक घटकों के साथ 125 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपने सीट समायोजन को अंतिम रूप दिया। हालाँकि, चुनौतियाँ अभी भी बनी हुई हैं क्योंकि इंडिया ब्लॉक को पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र जैसे प्रमुख राज्यों में सीट-बंटवारे के सौदे पर काम करना है।

एक्स पर एक पोस्ट में, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, "राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अखिलेह यादव के स्वागत के लिए आगरा में भारी, उत्साही और ऊर्जावान भीड़ एकत्र हुई। नेताओं ने आगरा के मध्य में एक ऐतिहासिक रोड शो निकालने से पहले बाबासाहेब अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।''

रमेश ने कहा, "भारत जनबंधन बंद है और किसी भी काल के अंधेरे को दूर करने के लिए तैयार है।" कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने यादव और गांधी के समर्थन में नारे लगाए और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के साथ दोनों नेताओं ने यात्रा के लिए एकत्र भीड़ की

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 25 February, 2024
Advertisement