Advertisement
02 April 2018

CBSE के बाद अब FCI का पेपर लीक, दो एजेंट समेत 50 हिरासत में

ANI

सीबीएसई के 12वीं और 10वीं कक्षा के पेपर लीक होने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि एक और पेपर लीक होने का मामला सामने आया है। इस बार भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) का पेपर लीक होने का मामला सामने आया है। हालांकि मध्य प्रदेश एसटीएफ ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए दो एजेंट समेत 50 लोगों को हिरासत में लिया है।

 

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">Correction: Bhopal: MP&#39;s Special Task Force exposed people involved in leaking the examination paper for Food Corporation of India. 2 agents &amp; 48 aspirants have been detained for questioning. Handwritten question paper along with answers seized. (Original tweet will be deleted) <a href="https://t.co/4cUTU6STVc">https://t.co/4cUTU6STVc</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/980452833865748480?ref_src=twsrc%5Etfw">April 1, 2018</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

Advertisement

50 लोग गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स को एफसीआई में भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने जानकारी के आधार पर जाल बिछाकर पेपर लीक करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया और 50 लोगों को अपनी हिरासत में ले लिया। इनसे पूछताछ की जा रही है।

प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं भी जब्त

टास्क फोर्स ने इन लोगों के पास से प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं भी जब्त की हैं। एफसीआई में कुछ रिक्त पदों के लिए भर्तियां निकली थीं, जिसका पेपर लीक हो गया था।

217 पोस्ट के लिए था ये पेपर

एफसीआई ने 217 पोस्टों के लिए आवेदन मांगे थे। चौकीदार से लेकर अधिकारियों की पोस्टों पर एक लाख से अधिक लोगों ने आवेदन किया था। एग्जाम के लिए 132 केंद्र बनाए गए थे। एसटीएफ ने पेपर शुरू होने से 90 मिनट पहले सुबह 9.30 बजे इस गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एफसीआई को इस बारे में सूचित किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: After CBSE, now FCI paper leaked, 50 detained
OUTLOOK 02 April, 2018
Advertisement