Advertisement
11 March 2019

पुलवामा हमले के बाद 21 दिन में कुल 18 आतंकी मारे गए: सेना

ANI

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद सेना ने आतंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए बीते 21 दिनों में कुल 18 आतंकियों को अलग-अलग मुठभेड़ में ढेर किया है। सोमवार को सेना की 15वीं कोर के जीओसी केजेएस ढिल्लन ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ श्रीनगर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि मारे गए इन 18 आतंकियों में से 8 आतंकी पाकिस्तानी हैं, जिन्होंने हिंदुस्तान में घुसपैठ कर आतंकी वारदातों को अंजाम देने की साजिश रची थी।

'जारी रहेगा आतंकियों के खिलाफ अभियान'

जीओसी ने कहा कि बीते कुछ दिनों में आतंक के खिलाफ बड़े ऑपरेशन हुए हैं, जिन्हें तमाम एजेंसियों ने सफलतापूर्वक पूरा भी किया है। आतंकियों के खिलाफ सेना का यह अभियान लगातार जारी रहेगा। श्रीनगर में हुई सुरक्षाबलों की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलवामा एनकाउंटर की जानकारी देते हुए कश्मीर रेंज के आईजी स्वयं प्रकाश पाणी ने कहा कि रविवार को पुलवामा के पिंगलिश में हुई मुठभेड़ में सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मुदस्सिर अहमद को मार गिराया है।

Advertisement

पिंगलिश में जारी है सर्च ऑपरेशन

उन्होंने कहा कि मुदस्सिर ने ही हमले की साजिश रची थी और वह बीते कुछ दिनों से कश्मीर घाटी में जैश के लिए ही काम कर रहा था। उन्होंने बताया कि मुदस्सिर और उसके साथियों के पुलवामा के पिंगलिश गांव में छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद यहां बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था, जिसमें मुदस्सिर को मार गिराया गया। आईजी ने यह भी कहा कि पिंगलिश गांव में सेना का तलाशी अभियान अब भी जारी है, जिसके पूरा होने के बाद अन्य जानकारियां साझा की जाएंगी।

पुलवामा अटैक की साजिश की जांच जारी: सेना

वहीं सेना ने कहा कि पुलवामा अटैक में कितने स्थानीय आतंकी शामिल थे इसकी जांच की जा रही है। रविवार को पुलवामा में हुई मुठभेड़ के बाद मुदस्सिर अहमद को मार गिराया गया है, जिसका शव बरामद किया गया है। इसके अलावा मौके से 3 राइफल बरामद की गई है और सेना अब भी एनकाउंटर साइट पर सर्च ऑपरेशन चला रही है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pulwama attack, 21 days, 18 terrorists, army
OUTLOOK 11 March, 2019
Advertisement