Advertisement
21 March 2024

ईडी की टीम के पहुंचने के बाद सीएम केजरीवाल के आवास के आसपास बढ़ाई सुरक्षा, आप कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

ANI

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित आवास के आसपास गुरुवार शाम सुरक्षा बढ़ा दी गई और दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ-साथ आरएएफ और सीआरपीएफ इकाइयों की तैनाती की गई क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले के सिलसिले में वहां पहुंचे थे। आप कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "उनके आवास के पास आप कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटने की आशंका में यह तैनाती की गई है।" सूत्रों ने बताया कि यह कदम तब उठाया गया जब ईडी ने संभावित विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर अतिरिक्त सुरक्षा उपायों की मांग की। उन्होंने कहा कि ईडी की छापेमारी के बाद केजरीवाल के आवास के आसपास अतिरिक्त दिल्ली पुलिस कर्मियों के साथ रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) और सीआरपीएफ इकाइयों को तैनात किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस में उनके आधिकारिक आवास की ओर जाने वाली गली में बैरिकेड लगा दिए गए हैं और वहां अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। उन्होंने बताया कि सहायक पुलिस आयुक्त स्तर के अधिकारियों को भी मुख्यमंत्री आवास के पास तैनात किया गया है।

Advertisement

ईडी अधिकारियों के अनुसार, दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा देने से इनकार करने के कुछ घंटों बाद, एजेंसी की टीम केजरीवाल को समन देने के लिए उनके आवास पर गई थी। उन्होंने बताया कि टीम ने मुख्यमंत्री आवास के कर्मचारियों को यह भी बताया कि उसके पास तलाशी वारंट है।

यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की उत्पाद शुल्क नीति को तैयार करने और क्रियान्वित करने में कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 21 March, 2024
Advertisement