Advertisement
11 July 2017

हमले के बाद भी श्रद्धालुओं का उत्साह बरकरार, कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना हुआ अगला जत्था

सलीम

आतंकी हमले के बावजूद यात्रा में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है और आज सुबह 105 वाहनों में सवार 3289 यात्री बाबा के दर्शनों के लिए जम्मू से रवाना हुए। कश्मीर में हुए आतंकी हमले से वाकिफ इन श्रद्धालुओं का दावा है कि ऐसे हमले उनकी आस्था को डिगा नहीं सकते और वो हर हाल में बाबा के दर्शन करेंगे। हमले के बाद जम्मू सड़क से लेकर सीमा तक हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और फिलहाल के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई हैं।

सोमवार को आतंकियों ने रात करीब साढ़े आठ बजे जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के बटेंगू में आतंकी हमले को अंजाम दिया। हमले सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 32 यात्री घायल हो गए हैं। इस तरह की स्थिति के बीच आज जम्मू से कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रियों के अगले जत्थे को बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए रवाना किया गया।

दरअसल, जम्मू से श्रीनगर तक जिस रास्ते से अमरनाथ यात्रा के लिए इस जत्थे को गुजारना है, सुरक्षाबलों के जवान उस सड़क को अच्छी तरह खंगाल रहे हैं। सड़क को पूरी तरह जांचने के बाद ही अमरनाथ यात्रियों को वहां से गुजरने दिया जाएगा। कश्मीर में हुए आतंकी हमले के बाद जम्मू से श्रीनगर तक के 300 किलोमीटर हाईवे पर रोड ओपनिंग पार्टी आतंकियों की हर नापाक साजिश को नाकाम करने के लिए जुटी है, जिसके लिए आधुनिक उपकरणों और खोजी कुत्तों का सहारा लिया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: After terrorist attack, amarnath Yatra, continue
OUTLOOK 11 July, 2017
Advertisement