Advertisement
11 January 2018

अफजल गुरु के बेटे ने 12वीं में पाए 88.2 फीसदी अंक

अफजल गुरू. फाइल फोटो.

संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु के बेटे गालिब गुरु ने हायर सेकेंडरी स्कूल परीक्षा डिक्टिंशन के साथ पास की। अफजल गुरू को फांसी दी गई थी।

परीक्षा का आयोजन जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (बीओएसई) ने करवाया था और गुरुवार को परीक्षा के नतीजे घोषित किए गए। गालिब को परीक्षा में 88.2 फीसदी अंक हासिल हुए हैं।


Advertisement

परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाली लड़कियों की संख्या लड़कों के मुकाबले अधिक है। सोशल मीडिया पर 17 वर्षीय गालिब के लिए बधाईयों का तांता लग गया है। बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में स्थित उसके घर पर दोस्तों और परिजनों की कतारें लग गई हैं और लोग लगातार गालिब को बधाई दे रहे हैं।

गालिब गुरु ने जम्मू-कश्मीर बोर्ड में 10वीं की परीक्षा में 95 फीसदी नंबर हासिल किए थे। बोर्ड की ओर से जारी नतीजों में उसने 500 में 475 हासिल किए थे। गालिब ने अंग्रेजी, मैथ्‍स, सोशल साइंस और उर्दू से परीक्षा दी थी, उसे सभी विषयों में ए वन ग्रेड मिले। हालांकि, इस परीक्षा का टॉपर ताबिश मंजूर है, जिसने 99.6 प्रतिशत नंबर हासिल किए थे।

डॉक्टर बनने की चाह

अफजल गुरु को फांसी के बाद उनकी पत्नी तबस्सुम ने कहा था अब हमारा परिवार शांति के साथ बाकी जिंदगी जीना चाहता हैं। उस समय छोटे से गालिब ने कहा था वह डॉक्टर बनना चाहता है। उसने बताया था कि वह जब तिहाड़ जेल में अपने पिता से मिलने गया था तब उन्होंने उसे साइंस की किताब और एक पेन दिया था।

बता दें 13 दिसंबर 2001 में संसद में हुए हमले में अफजल गुरु को दोषी पाया गया था। 9 फरवरी 2013 में उसे फांसी दी गई थी। इस हमले में दिल्ली पुलिस के पांच जवान, सीआरपीएफ की एक महिला कांस्टेबल और संसद के दो गार्ड भी शहीद हो गए थे। इसके अलावा कुल 16 जवान भी घायल हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Afzal Guru, Ghalib Afzal Guru, class XII, J&K state board exams, distinction.
OUTLOOK 11 January, 2018
Advertisement