Advertisement
22 April 2018

एयर इंडिया के विमान में लगा झटका, खिड़की का पैनल गिरा

महिला यात्री की देखभाल करती और खिड़की पैनल को ठीक करती एयर होस्टेस

एयर इंडिया के विमान से अमृतसर से दिल्ली आ रहे 240 यात्रियों की जान उस वक्त सांसत में पड़ गई जब विमान झटके खाने लगा। एयर लाइन के अधिकारियों के अनुसार इस कारण तीन यात्रियों को हल्की चोटें आईं और विमान की एक खिड़की का पैनल भी गिर गया।

एयर इंडिया के अलावा विमानन नियामक महानिदेशालय (डीजीसीए) और विमान दुर्घटना जांच बोर्ड (एएआइबी) ने 19 अप्रैल को हुई इस घटना की जांच शुरू कर दी है।

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआइ को बताया कि जब यह घटना हुई इस वक्त विमान उड़ान भरने के बाद करीब 15,000 फीट की ऊंचाई पर था। उन्होंने कहा कि खराब मौसम के कारण ऐसा हुआ। अधिकारी के अनुसार विमान को दिल्ली आने में करीब 35 मिनट लगते हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली में विमान के उतरने के बाद मामूली रूप से घायल तीन यात्रियों की प्राथमिक चिकत्सा की गई। इसके बाद वे दूसरी फ्लाइट से आगे चले गए। अधिकारी के अनुसार ये झटके करीब 10 से 12 मिनट तक लगते रहे।

Advertisement

इस घटना के करीब 35 सेकेंड के वीडियो में एक एयर होस्टेस विमान की खिड़की के पैनल को ठीक करती दिख रही है। इसके बाद वह उस सीट के नीचे बैठी महिला का सिर दबाते हुए दिखती है। खिड़की का पैनल इसी महिला के सिर पर गिरा था। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है।

देखें वीडियो


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Air india, flight, turbulence, Amritsar, delhi, window
OUTLOOK 22 April, 2018
Advertisement