Advertisement
15 October 2018

एयर इंडिया की एयर होस्टेस विमान से गिरी, गंभीर रूप से घायल

File Photo

एयर इंडिया का विमान मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने की तैयारियों में जुटा था कि तभी चालक दल की 53 वर्षीय महिला सदस्य अचानक विमान से नीचे गिर गईं जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गईं। एक सूत्र ने सोमवार को यह जानकारी दी।

 

विमानन कंपनी ने कहा कि एयर इंडिया का विमान एआई-864 मुंबई से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाला था, तभी यह हादसा हुआ। एयर इंडिया ने घटना को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताते हुए कहा कि वह मामले की जांच कर रही है।

Advertisement

 

विमानन कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है कि हमारे चालक दल की एक सदस्य हर्षा लोबो बोईंग-777 का दरवाजा बंद करने के दौरान विमान से गिर गईं।’ उन्होंने कहा, ‘उनके पैरों में चोट आई है। उन्हें इलाज के लिए नानावती अस्पताल ले जाया गया है।’

 

कैसे हुआ हादसा?

एयर इंडिया का विमान एआई-864 मुंबई से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाला था, तभी यह हादसा हुआ। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सूत्र ने बताया, चालक दल की महिला सदस्य दरवाजा बंद करने के दौरान विमान से नीचे गिर गईं। उन्हें नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

पिछले दिनों टला था बड़ा हादसा 

अभी हाल में ही एयर इंडिया की फ्लाइट के साथ बड़ा हादसा होते-होते बचा था। पिछले शुक्रवार को त्रिची से दुबई जा रही फ्लाइट एयरपोर्ट की दीवार से टकरा गई। इसके बाद कुछ देर तक हवाई जहाज का संपर्क एटीसी से टूट गया और वह रडार से गायब हो गया। हालांकि विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित थे। इस घटना में सबसे बड़ी बात यह रही कि किसी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा है।

तीन साल पहले विमान के इंजन में फंस गया था एक इंजीनियर

 

करीब तीन साल पहले एयर इंडिया का एक इंजीनियर विमान के इंजन में फंस गया था। उस दिन पायलटों ने सिग्नल समझने में गलती करते हुए इंजन स्टार्ट कर दिया था।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Air India, air hostess, falls off, plane, Mumbai airport
OUTLOOK 15 October, 2018
Advertisement