Advertisement
21 April 2021

माओवादियों पर पहली बार एयरस्ट्राइक! नक्सलियों का दावा

FILE PHOTO

छत्तीसगढ़ में पहली बार नक्सलियों पर एयर स्ट्राइक हुआ है। सुरक्षा बलों ने ड्रोन से माओवादियों पर 12 बम गिराए हैं लेकिन हमले से पहले ही माओवादियों ने जगह बदल ली थी। जिससे माओवादियों को कोई नुकसान नहीं हुआ। दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी (डीकेएसजेडसी) के प्रवक्ता विकल्प ने बयानट जारी कर यह जानकारी दी है। यह हमला पामेड़ थाना क्षेत्र के बोत्तालंका और पाला गुडेम गांव में हुआ है।

माओवादियों के बयान के मुताबिक 19 अप्रैल दोपहर 3 बजे बीजापुर जिले के बोत्तालंका और पलागुड़ेम गांवों के बीच ड्रोन के जरिए नक्सलियों पर बमबारी की गई। पुलिस-नक्सली के बीच 3 अप्रैल को हुई मुठभेड़ का बदला लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पुलिस अधिकारियों ने हमला करवाया है।

बयान में कहा गया है कि आसमान में लगातार ड्रोन और हेलिकाप्टर घूमता देख जनता और पीएलजीए ने अपनी जगह बदल ली थी। जिससे एक बड़े खतरे को टाल दिया। ड्रोन हमले में 12 बम डाले गये थे। इससे पेड़-पौधे, कुछ जंगली जानवर को नुकसान हुआ है।

Advertisement

बता दें कि 3 अप्रैल को हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में बीजापुर जिले के टेकुलगुडम में 22 जवानों की शहादत हुई थी। सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच साढ़े चार घंटे तक मुठभेड़ चली। पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर हुए थे। जिसमें ओड़ी सन्नी, पदाम लखमा, कोवासी बदरू और नपा सुरेश शामिल है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Airstrike, Maoists, first, time, Naxalites, claim
OUTLOOK 21 April, 2021
Advertisement