Advertisement
26 October 2018

सीबीआई विवाद: आलोक वर्मा और अस्थाना आएंगे ऑफिस लेकिन नहीं करेंगे काम

File Photo

छुट्टी पर भेजे गए आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना ऑफिस लौटेंगे लेकिन डायरेक्टर के रूप में कामकाज पर अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव की ही निगरानी रहेगी।

सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना की तकरार के बीच सरकार के फैसलों से जांच एजेंसी की काफी छीछालेदर हुई है। सरकार की दखल के बाद मंगलवार 23 अक्टूबर की आधी रात को आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया गया था।

गुरुवार को सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा कि सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा ऑफिस लौट सकते हैं। वहीं, राकेश अस्थाना भी स्पेशल डायरेक्टर की हैसियत से पद पर बरकरार रह सकते हैं। ले‌किन इन दोनों को छुट्टी पर भेजने के दौरान इनके काम संबंध्‍ाी जो अधिकार ले लिए गए थे, वे अभी वापस नहीं मिले हैं। ‌िललिहाजा वे कोई काम नहीं कर सकेंगे। जब तक इस मामले में सीवीसी जांच पूरी नहीं कर लेती तब तक एम नागेश्वर राव सीबीआई डायरेक्टर के कामकाज की निगरानी रखेंगे।

Advertisement

मंगलवार 23 अक्टूबर की रात में अचानक डायरेक्टर को बदल दिया गया। यह ऐतिहासिक था जब किसी डायरेक्टर को रात में बदला गया हो। रात साढ़े 11 बजे नए अंतरिम डायरेक्टर नागेश्वर राव ने कार्यभार रात साढ़े 11 बजे संभाला ‌थ्‍ाा।

ये है मामला

सीबीआई ने स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना और कई अन्य के खिलाफ कथित रूप से मीट कारोबारी मोइन कुरैशी की जांच से जुड़े सतीश साना नाम के व्यक्ति के मामले को रफा-दफा करने के लिए घूस लेने के आरोप में एफआईआर  दर्ज की थी। इसके एक दिन बाद डीएसपी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया। इस गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को सीबीआई ने अस्थाना पर उगाही और फर्जीवाड़े का मामला भी दर्ज किया।

सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के बीच छिड़ी इस जंग के बीच, केंद्र ने सतर्कता आयोग की सिफारिश पर दोनों अधिकारियों को छु्ट्टी पर भेज दिया और जॉइंट डायरेक्टर नागेश्वर राव को सीबीआई का अंतरिम डायरेक्टर बना दिया गया। चार्ज लेने के साथ ही नागेश्वर राव ने मामले से जुड़े 13 अन्य अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Alok Verma, continue, remain, CBI, Director, Rakesh Asthana, remain, Special, Director
OUTLOOK 26 October, 2018
Advertisement