Advertisement
03 October 2017

केरल में अमित शाह बोले- भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए मुख्यमंत्री विजयन जिम्मेदार

File Photo

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केरल में भाजपा और आरएसएस के कार्यकर्ताओं की हो रही हत्या के खिलाफ मंगलवार से जनसुरक्षा यात्रा शुरु कर दी है। इसकी शुरूआत अमित शाह ने कन्नूर के राजराजेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चनी करके की। इसके बाद उन्होंने केरल में मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं की तस्वीरों की प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

इस दौरान अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केरल में 120 से भी ज्यादा कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए सिर्फ और सिर्फ मुख्यमंत्री पिनरई विजयन को जिम्मेदार ठहराया है। राजनीतिक हत्या का केंद्र बने केरल के मुख्यमंत्री के क्षेत्र कन्नूर से 15 दिवसीय जनसुरक्षा यात्रा को अमित शाह हरी झंडी दिखाई।

इस यात्रा में भारी संख्या में उनके समर्थक बीजेपी के झंडे और बैनर लिए हुए नजर आए। इस दौरान अमित शाह भी अपने समर्थकों के साथ पदयात्रा करते और उनका समर्थन करते केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजे अल्फोंस के साथ नजर आए। अमित शाह तीन दिवसीय केरल दौरे पर हैं। 

Advertisement

 

 

इस मौके पर शाह ने आरोप लगाते हुए कहा कि सीपीएम नेता और केरल के मुख्यमंत्री विजयन राज्य में सभी राजनीतिक हत्याओं के लिए प्रत्यक्ष रूप से जिम्मेदार हैं।

 

बता दें कि पिछले वर्षो में केरल और पश्चिम बंगाल में बड़ी संख्या में संघ कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है। बीजेपी ने सोमवार को कहा था कि राज्य में वर्ष 2001 के बाद से 120 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है जिनमें से 84 लोग केवल कन्नूर में मारे गए। पिछले साल सीपीएम के सत्ता में आने के बाद से कन्नूर में 14 लोग मारे जा चुके हैं। ऐसे में जनसुरक्षा यात्रा को अहम माना जा रहा है, जो कन्नूर से शुरू होकर राजधानी तिरुअनंतपुरम तक जाएगी। इन पंद्रह दिनों में जावड़ेकर, स्मृति ईरानी, धर्मेद्र प्रधान, अनंत कुमार, गिरिराज सिंह समेत कुछ भाजपा मुख्यमंत्री भी इस यात्रा में शामिल होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Amit Shah, Vijayan, responsible, 120 BJP-RSS workers, murdered, Kerala
OUTLOOK 03 October, 2017
Advertisement