Advertisement
01 May 2023

कर्नाटक में अमित शाह का बड़ा रोड शो, कहा- हमने 4 फीसदी मुस्लिम कोटा खत्म किया, धर्म के आधार पर आरक्षण असंवैधानिक

ANI

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कर्नाटक के चार विधानसभा क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर रोड शो किया। कर्नाटक में 10 मई को होने वाले चुनाव से पहले उन्होंने लोगों से समर्थन मांगा। उन्होंने ओबीसी सूची के तहत मुसलमानों को 4 प्रतिशत कोटा खत्म करने के राज्य भाजपा सरकार के फैसले का भी बचाव किया और कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण असंवैधानिक है।

शाह, जो पार्टी नेताओं के साथ एक विशेष रूप से डिजाइन किए गए वाहन पर खड़े थे, का सड़कों के किनारे और आस-पास की इमारतों पर, तुमकुरु जिले के गुब्बी और तिप्टुर, हावेरी जिले के रानीबेन्नूर और शिवमोग्गा में रोड शो के दौरान लोगों ने स्वागत किया। शिवमोग्गा में केंद्रीय मंत्री के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता के एस ईश्वरप्पा और पार्टी सांसद बी वाई राघवेंद्र भी थे।

इन सभी जगहों पर ढोल नगाड़ों के बीच बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता भाजपा के झंडे लिए शाह के वाहन के साथ चले और भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए और 'जय श्री राम', 'भारत माता की जय' के नारे लगाते हुए चले। भीड़ ने शाह पर फूलों की पंखुड़ियां बरसाईं, जिन्होंने भी हाथ हिलाकर और उन्हें वापस फूल फेंक कर उनका अभिवादन किया।

Advertisement

चार निर्वाचन क्षेत्रों में रोड शैडो के अंत में, गृह मंत्री ने लोगों से भाजपा उम्मीदवारों को वोट देने और मोदी के नेतृत्व में एक "डबल इंजन सरकार" सुनिश्चित करने का आग्रह किया। उन्होंने ओबीसी सूची के तहत मुसलमानों को 4 प्रतिशत कोटा खत्म करने के राज्य भाजपा सरकार के फैसले का भी बचाव किया और कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण असंवैधानिक है।

पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के लिए बहुत काम किया है, उन्होंने गुब्बी में कहा, उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने चार प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण समाप्त कर दिया है और वोक्कालिगा, लिंगायत और एससी/एसटी का कोटा बढ़ा दिया है। .

उन्होंने पूछा, "अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वे इन सभी आरक्षणों (वृद्धि) को वापस ले लेंगे और एक बार फिर मुस्लिम आरक्षण लाएंगे। क्या आप चार प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण चाहते हैं? (वापस आने के लिए)", सुपारी किसानों के लाभ के लिए भाजपा सरकार द्वारा किए गए उपायों पर प्रकाश डालते हुए, शाह ने आगे कहा: "यदि आप सुनिश्चित करते हैं कि कर्नाटक में डबल इंजन की सरकार सत्ता में आए, तो मोदी जी 2024 में एक बार फिर प्रधान मंत्री बनेंगे"।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 01 May, 2023
Advertisement